Treading News

कुल्लू मनाली में आंधी और बारिश से भारी नुकसान, अगले चार दिन मौसम अच्छा रहने के आसार

शिमला. हिमाचल प्रदेश में मौसम सुहावना बना हुआ है. थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद सूबे के कई इलाकों बारिश होने से गर्मी से राहत मिल रही है. सोमवार को भी सूबे के कई इलाकों में हल्की बारिश और तेज तूफान आया. देर शाम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. मंगलवार को प्रदेशभर में धूप खिली हुई है.

येलो अलर्ट के बीच सोमवार को रोहतांग दर्रा सहित कई ऊंची चोटियों पर ताजा बर्फबारी हुई. शिमला में हल्के बादल छाए रहे. ऊना में अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. सोमवार को जिला कांगड़ा में धर्मशाला में हल्की बारिश हुई.

मंडी जिले में सोमवार को दोपहर बाद बारिश और अंधड़ चलने से दिन में ही अंधेरा हो गया. कुल्लू जिला में अंधड़ से किसानों-बागवानों की फसलों को भारी नुक्सान हुआ. तूफान के कारण कई पेड़ों के टूटने से बिजली की तारें और कई वाहनों को भारी नुकसान पहुंचा है. स्थानीय निवासी तेजेंद्र सिंह ने कहा कि कुल्लू में बीते 3 दिन दो-तीन दिन से लगातार शाम के समय मौसम बदल रहा है. तेज आंधी तूफान से भारी नुकसान हो रहा है.

स्थानीय निवासी रवि सूद ने कहा कि जिला में समय-समय पर बीते 1 सप्ताह से लगातार मौसम खराब चल रहा है, जिसके चलते कुल्लू जिला में लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है.

लेह मार्ग सबके लिए खुला

लौहाल पुलिस के अनुसार, मनाली-लेह राजमार्ग (NH-003)सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुली है. दारचा शिंकुला सड़क छोटे वाहनों के लिए खुली है. कोक्सर लोसर काजा सड़क (NH-505) सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुली है. पांगी सड़क (SH-26) भी सभी प्रकार के वाहनों के लिए खुली है.

कैसा रहेगा मौसम

हिमाचल में 31 मई के लिए मौसम विभाग ने बारिश और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि. दोपहर तक धूप खिली हुई है. 1 से चार जून तक मौसम साफ रहेगा और इस दौरान धूप खिलने से पारा चढ़ेगा. फिलहाल, लगातार बारिश से लोगों को गर्मी से राहत है.