GS Bali: मजदूर कुटिया से अंतिम यात्रा पर निकले जीएस बाली, अंतिम सफर में उमड़ा जनसैलाब, देखे तस्वीरें

कांगड़ा। GS Bali Passed Away, हजारों लोगों की अश्रुपूर्ण विदाई के साथ जीएस बाली अंतिम सफर को रवाना हो गए। रविवार सुबह करीब 11 बजे उनकी अंतिम यात्रा मजदूर कुटिया से निकली, वहां सैकड़ों लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

जिला कांगड़ा के हितों की आवाज बुलंद करने वाला धाकड़ नेता कांगड़ा ने खो दिया है। पूर्व मंत्री जीएस बाली के निधन से हर चेहरा गमगीन है। बाली भले ही नगरोटा बगवां से चुनाव लड़ते थे। लेकिन उनकी राजनीति मजदूर कुटिया कांगड़ा से ही चलती थी। यही कारण है कि कांग्रेस पार्टी के दिग्गजों का मजदूर कुटिया में आना लगा रहता था। स्थानीय नेता हों या फिर दिल्ली आलाकमान के दिग्गज नेता वे मजदूर कुटिया का रुख जरूर करते थे।

बड़े-बड़े राष्ट्रीय स्तर के दिग्गजों के साथ बाली के मेल मिलाप जग जाहिर रहे हैं। यही नहीं हिंदुस्तान के उद्योगपतियों व फिल्मी सितारों के साथ भी उनके रिश्ते मजबूत रहे हैं। समाज में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले जीएस बाली की छवि ऐसी थी कि कांग्रेसी नेताओं से दोस्ती के साथ साथ वे विपक्ष के साथ भी अच्छे संबंध रखते थे।

यही कारण कारण है कि मोदी सरकार के मंत्री नितिन गडकरी भी उनकी प्रशंसा मंच पर करते रहे हैं। कबीना मंत्री रहते उन्होंने हमेशा विकास को तरजीह दी। यही कारण है कि उनके साथ लोग दिल के साथ जुड़े हुए हैं। जितने उनके अमीरों के साथ संबंध थे, उससे कहीं अधिक वह गरीबों के दिलों में बसते थे।

जब कांगड़ा के हितों की बात आई तो वह नेताओं से टकराने से भी पीछे नहीं हटते थे। मिलनसार बाली कांगड़ा से मुख्यमंत्री बनाने की पैरवी करते रहे। उनका मत था कि कांगड़ा का मुख्यमंत्री बनने से निचले क्षेत्रों का विकास होगा। लेकिन जीवित रहते उनकी यह हसरत पूरी न हो पाई।

इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बाली अपने फेसबुक अकाउंट बगैरा को खुद ही हैंडल करते थे और लोगों के साथ जुड़े रहकर उनका जवाब जरूर देते थे। उनकी एक बात यह भी खास थी कि कोई भी व्यक्ति उन्हें फोन करता था अगर वह व्यस्त रहने के कारण फोन नहीं उठाते थे तो खुद उसे बाद में फोन कर जानकारी लेते थे। परिवहन मंत्री रहते उन्होंने किसी की हर एचआरटीसी की बस पर अपना निजी नंबर लिखवाया और लोगों की दुःख तकलीफों में उनका साथ दिया। आज उनके निधन से हर चेहरा उदास है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!