राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय सभी जिलों को दिए स्वास्थ्य उपकरण, 46 कंस्ट्रेटर और 950 ऑक्सीमीटर शामिल


RIGHT NEWS INDIA


राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, जो हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस के अध्यक्ष भी हैं, ने शनिवार को राजभवन में रेडक्रॉस के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग को 46 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर तथा विभिन्न जिलों को कुल 950 ऑक्सीमीटर प्रदान किए। राज्यपाल ने राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्ष डा. साधना ठाकुर की उपस्थिति में स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी को 5-एल के 40 तथा 8-एल के छह ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर प्रदान किए।

उन्होंने शिमला के उपायुक्त आदित्य नेगी को 200 ऑक्सीमीटर भी प्रदान किए। इसके अतिरिक्त ऊना को 200, सिरमौर को 200, चंबा को 100, किन्नौर को 50, लाहुल-स्पिति को 50, सोलन को 50, कुल्लू को 50 तथा हमीरपुर को 50 ऑक्सीमीटर प्रदान किए।

इससे पूर्व भी कांगड़ा और मंडी जिलों को राज्य रेडक्रॉस के माध्यम से 250-250 पल्स ऑक्सीमीटर दिए जा चुके हैं। इस अवसर पर राज्यपाल ने सुझाव दिया कि विभाग द्वारा दैनिक तौर पर जांच की संख्या को बढ़ाया जाना चाहिए। ग्रामीण स्तर पर आइसोलेशन सेंटर स्थापित किए जाने चाहिए। जिन ग्रामीण परिवारों में कोरोना रोगियों को अलग से सुविधा नहीं है, उनको इन केंद्रों को स्थापित करने से काफी लाभ होगा। राज्यपाल के सचिव राकेश कंवर तथा उपनिदेशक स्वास्थ्य डा. रमेश भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री राहत कोष में पांच लाख अंशदान

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक की अध्यक्ष शशि बाला ने बैंक की ओर से राहत कोष के लिए पांच लाख रुपए का चेक भेंट किया। इस अवसर पर बैंक के प्रबंध निदेशक विवेक चौहान भी उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त सीएम ने नागरिक अस्पताल डलहौजी में पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र 400 से 600 एलपीएम की स्थापना के लिए सीएसआर सहायता के तहत 1.10 करोड़ रुपए प्रदान करने के लिए आरईसी फाउंडेशन नई दिल्ली का आभार व्यक्त किया।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


Please Share this news:
error: Content is protected !!