देश व प्रदेश में सरकारें लगातार किसान विरोधी निर्णय ले रही है- इंदर कुमार

मनरेगा श्रमिक संगठन संबंधित-सीटू का पहला सम्मेलन ग्राम पंचायत बूंगजहलगाड में किया गया। सम्मेलन में सीआईटीयू जिला कमेटी सदस्य इंदर कुमार उपस्थित थे। इस दौरान मनरेगा मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के इस दौर में जब देश व प्रदेश की सरकारें लगातार मजदूर किसान विरोधी निर्णय ले रही है ऐसी स्थिति में हमें संगठित होने की आवश्यकता है और अपने हकों के लिए आगे आकर लड़ने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर सम्मेलन को नौजवान सभा जिला अध्यक्ष महेंद्र राणा ने मजदूरों को संबोधित करते हुए कहा कि लड़ाई और तेज करने की आवश्यकता है। मजदूरों की इस लड़ाई में नौजवान सभा कंधे से कंधा मिलाकर मजदूरों के साथ है। उन्होने कहा कि नौजवान मजदूरों के दुःख व सुख में रहेगे और आने वाले सयम एक चटटान के साथ मिलकर काम करेगें। इस दौरान सम्मेलन में 7 सदस्य कमेटी का गठन किया गया जिसमें गिरिराज को प्रधान, उत्तम राम सचिव, गंगा देवी उपाध्यक्ष ,चमनलाल कोषाध्यक्ष, देवेंद्र कुमार सह सचिव ,सोते सिंह ,नेत्र सिंह, नरेश कुमार, इंदर सिंह को कमेटी सदस्य बनाया गया ।

सम्मेलन में निर्णय लिया गया कि किसान मजदूरों के 27 सितंबर 2021 के भारत बंद को पूर्ण समर्थन करते हुए प्रदर्शन किया जाएगा । साथ में सम्मेलन में श्रमिक कल्याण बोर्ड की जानकारी मजदूरों के साथ सांझा की गई। मनरेगा को सही तरीके से धरातल पर लागू करने के लिए संघर्ष किया जाएगा। ।इस दौरान सैंकड़ों मजदूरों ने भाग लिया ।

error: Content is protected !!