औजार बनाने वालों की पुकार- नहीं पुछती सरकार- प्रधान पिंकी देवी

बिलासपुर 20 कोठीपुरा पंचायत की प्रधान पींकी देवी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि कोरोना महामारी के संकट में देश प्रदेश जुझ रहा है। हिमाचल में भी कोरोना महामारी के शिकार हो रहे हैं आंकड़ा 70 तक पहुंच गया था। प्रदेश सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए लाॅकडाऊन कम कर्फ्यू लगाना पड़ा। क्योंकि सरकार के पास और कोई विकल्प नहीं था जिसका हम स्वागत करते हैं।

सरकार द्वारा लाॅकडाऊन कम कर्फ्यू  से कार्य पुरा नहीं हो जाता शर्मायेदार लोग अपना गुजारा अच्छी तरह चला लेते हैं परन्तु आम जनता व गरीब लोग और प्रवासी लोग दिहाड़ी  मजदूरी के लिए आये हैं यह आते हैं तो उनके सरकार की कोई गाईडलाइन नहीं होती की वह कैसे रहेंगे और अपना व परिवार बच्चों का रोजमर्रा खाना पिना कैसे होगा

आज़ कोठीपुरा पंचायत के इलाके कोठीपुरा मार्कीट में औजार बनाने वाले मेन रोड़ पर डेरा डाले हुए हैं कई सालों से औजार बनाने का काम करते हैं और सारे इलाके के लोग व दूर दूर से लोग आते जाते घरों के औजार बनवा कर ले जाते हैं बाकियों की बात नहीं करते परन्तु शासन प्रशासन का दायित्व व जिम्मेवारी बनती है कि बाहरी प्रवासी लोगों की ओर ध्यान दें ताकि वह भी अपना गुजारा चला सके।

आज़ कोठीपुरा पंचायत की प्रधान पिंकी देवी ने अपने समाज़ सेवा सामर्थ्य से राशन देकर कुछ राहत दी है महिला प्रधान पींकी देवी जब से प्रधान पद पाया है तब से समाज़ सेवा में अपना भरपूर योगदान कर रही है आज़ समाज़ में ऐसे मेहनत कस़ लोग आगे आयेंगें आने वाले समय में हमारा समाज़ का बहुत सुधार होगा इनके सहयोग में वार्ड मेबंर शंकरी देवी, शुभम समियाल व समाज़ सेवी लोग साथ रहे।

हिमाचल प्रदेश भूतपूर्व सैनिक कल्याण एवं विकास समिति के अध्यक्ष कैप्टन बालक राम शर्मा रिटायर्ड ने कहा कि आज़ कोरोना महामारी के संकट में जो लोग इस तरह पड़े हैं और कोई आमदनी का साधन नहीं है उनको कुछ सहयोग सहायता करें और अपने नेक कमाई से थोड़ा- थोड़ा राहत सामग्री प्रदान करें। शासन प्रशासन से अपील करते हैं कि ऐसे प्रवासी लोगों व मजदूरों की ओर ध्यान दें और इनके बारे में सोचें व सहायता सहयोग करें।

error: Content is protected !!