सोशल मीडिया नही तय करेगा लॉकडाउन, हालात देख कर होगा फैसला- मुख्यमंत्री

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए उससे निपटने के प्रबंधन को लेकर गठित कमेटियों के साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने बेड क्षमता को बढ़ाने और ऑक्सीजन की आपूर्ति को भविष्य में मरीजों की संख्या बढ़ने के अनुमान के अनुसार अभी से सुनिश्चित रखने के लिए जरूरी कदम उठाने के लिए निर्देश दिए।

बैठक के बाद सीएम ने कहा कि प्रदेश में मौजूदा समय में केसों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है लेकिन ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। कहा कि जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं ताकि मरीजों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि शनिवार को ही वॉकर व इंडस अस्पताल का दौरा किया है और वहां अतिरिक्त बेड क्षमता के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

इसके अलावा भी कुछ अन्य जगह बेड की व्यवस्था के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

किसी को अनावश्यक मुनाफाखोरी नहीं करने देंगे
बद्दी के कुछ फार्मा उद्योगों द्वारा कच्चे माल की सप्लाई न होने और महंगे दाम पर होने से उत्पादों के दाम बढ़ने की आशंका के बीच मुख्यमंत्री ने इस मुद्दे पर अपना रुख साफ किया है। सीएम ने कहा कि मुश्किल दौर में किसी को भी अनावश्यक मुनाफाखोरी नहीं करने दी जाएगी। कहा कि अगर किसी उद्योग को दिक्कत है तो वह सरकार से संपर्क करें, हर उचित कदम उठाकर मदद की जाएगी।

सोशल मीडिया नहीं तय करेगा लॉकडाउन
मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश में कोरोना के हालात से निपटने के लिए विचार कर सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। शादियों में धाम पर प्रतिबंध और 20 लोगों की ही मौजूदगी इसका उदाहरण है। स्पष्ट किया कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर भ्रामक अफवाहें फैला रहे हैं, वह ठीक नहीं है। कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन अगर उसका दुरुपयोग किया जाएगा तो कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन को लेकर कहा कि सोशल मीडिया से यह तय नहीं होगा बल्कि सरकार हालात के अनुसार फैसला लेगी।

error: Content is protected !!