वीडियो: साफ मौसम के बाबजूद टूटा ग्लेशियर, केलांग में पारा -3.8 डिग्री लुढ़का

केलांग (लाहौल स्पीति). हिमाचल प्रदेश में मौसम (Himachal Weather Report) साफ है, लेकिन ठंड लगातार बढ़ रही है. सूबे के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति (Lahaul Spiti Weather) में पारा माइनस में चल रहा है. वहीं, मौसम साफ होने के बावजूद लाहौल के जागला गांव के सामने की पहाड़ी से ग्लेशियर (Glacier Viral Video) टूटा है.

दो दिन पहले टूटे ग्लेशियर का वीडियो भी सामने आया है. बता दें कि हाल ही में पिछले माह घाटी में ताजा बर्फबारी हुई है और घाटी में सुबह-शाम पारा माइनस से भी नीचे पहुंच गया है. टूटते ग्लेशियर का सिस्सू निवासी दोरजे नमग्याल ने वीडियो बनाया है. रिहायश न होने से यहां इस घटना से कोई नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, बुधवार को कालका-शिमला हाईवे (Kalka Shimla Highway) पर भी लैंडस्लाइड हुआ था. यहां पहाड़ दरक गया था और आधे घंटे तक हाईवे बंद हो गया था.

हिमाचल में कैसा रहेगा मौसम?

हिमाचल प्रदेश में 28 नवंबर तक मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है. बुधवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहा. हालांकि मौसम में ठंडक बढ़ गई है. उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बीते दिनों बर्फबारी से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज हुई है. मंगलवार रात को केलांग में न्यूनतम तापामन माइनस 3.8, कल्पा में 0.8, मनाली में 2.0, सुंदरनगर में 2.8, सोलन में 3.2, हमीरपुर में 4.0, चंबा में 4.7, बिलासपुर में 6.0, शिमला में 8.6 और धर्मशाला में 9.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

लगातार बढ़ रहे सैलानी

दिल्ली समेत हरियाणा के कई जिलों में वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में हैं. ऐसे में सैलानी पहाड़ों का रुख कर रहे हैं. मनाली की अटल टनल से 24 नवंबर को 5113 गाड़ियां गुजरी हैं. इनमें 1649 वाहन हिमाचल नंबर के थे. जबकि पड़ोसी राज्यों के 922 वाहनों की आवाजाही टनल से हुई है.लाहौल पुलिस की ओर से यह जानकारी साझा की गई है.

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!