शादी के नाम पर ठगने वाली युवती 420 में गिरफ्तार, शादी के बाद पैसे और गहने लेकर हो जाती थी फुर्र

Sirmaur News: हिमाचल प्रदेश की सिरमौर पुलिस ने शादी के नाम पर लोगों को ठगने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शादी के नाम पर धोखाधड़ी कर आभूषण और पैसे ऐंठने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. गिरोह के लोग शातिराना अंदाज में ठगी करते थे. युवती का नाम और पहचान बदल उसे दुल्हन बनाकर शादी करवाने के बाद ठगी करते थे. हरियाणा के एक व्यक्ति की शिकायत के बाद पुलिस ने यह खुलासा किया. गिरोह में शामिल लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

किसने करवाई थी शिकायत

आरोपी युवती के खिलाफ हरियाणा के चंडी मंदिर थाना में भी ऐसी ही धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज है. सिरमौर पुलिस ने मामले में सात और लोगों को नामजद कर छानबीन तेज कर दी है. हरियाणा के यमुनानगर जिले के बिलासपुर के ग्राम पीपलीवाला निवासी बब्बर सिंह ने पांवटा थाना में इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई थी और आरोप लगाया था कि हरियाणा निवासी दो लोग उसके संपर्क में आए. उन्होंने हिमाचल में जान-पहचान और रिश्तेदारी होने का हवाला देते हुए उसका विवाह कराने का प्रस्ताव रखा. इस पर मैंने शादी करने के लिए हां कर दी.

लड़की से मिलवाया

10 फरवरी 2021 को हरियाणा निवासी दोनों आरोपियों ने एक लड़की से उसकी मुलाकात माजरा में करवाई. मौके पर मौजूद दंपती ने बताया कि यह उनके ताऊ की बेटी है. लड़की के माता- पिता की मौत हो चुकी है. रजामंदी होने पर 14 फरवरी 2021 को फोन करके शगुन लाने के लिए बुलाया गया. बाद में 20 मार्च 2021 को पांवटा साहिब में शादी हुई. उसी दिन पांवटा के एक होटल शादी की पार्टी भी रखी गई. शिकायतकर्ता बब्बर सिंह का कहना है कि आरोपियों ने दुल्हन बनी युवती के परिजनों का कर्ज चुकाने को उनसे डेढ़ लाख रुपए लिए. शादी के समय दुल्हन बनी युवती को एक सोने की अंगुठी, सोने के टॉप्स एक जोड़ी व एक मंगल सूत्र तथा चांदी की एक जोड़ा पायल भी भेंट की.

बाद में हुई फुर्र

उन्होंने शादी पंचायत में दर्ज करवाने के लिए दुल्हन बनी युवती से आधार कार्ड मांगा तो वह रात को ही घर से सारे जेवरात, मेरा मोबाइल फोन उठाकर फुर्र हो गई. डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि की है. डीएसपी ने कहा कि शिकायत मिलने पर आईपीसी की धारा-406, 420 व 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. दुल्हन को पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह दुल्हन का नाम बदल-बदल कर विवाह करवा कर ठगी की वारदात को अंजाम देता है. गिरफ्तार महिला और अन्यों के खिलाफ हरियाणा पंचकुला चंडी मंदिर थाना में भी मामला दर्ज है.

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 61,615 other subscribers

error: Content is protected !!