फ्रॉड व्यक्ति ने दो भाइयों को लगाया करोड़ों का चूना, करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव बेच दी

मंडी। हिमाचल (Himachal) के मंडी (Mandi) से बड़ी खबर सामने आई है। मामला मंडी जिले के बगला गांव का है। जहां एक व्यक्ति ने अपने सगे भाईयों (Siblings) के साथ धोखाधड़ी करके करोड़ों की प्रोपर्टी कौड़ियों के भाव में बेच दी है। धोखाधड़ी का पता चलने पर दोनों भाईयों का परिवार सन्न रह गया। वहीं, इसकी शिकायत नजदीकी थाने में की।

पीड़ित पक्ष ने शिकायत कर बताया कि उसके भाई रूप सिंह ने धोखे से उनकी की जमीन बेची। पीड़ितों ने कहा कि उनकी जमीन नेशनल हाईवे (National highaway) के किनारे है। जिसकी बाजार में कीमत करोड़ों रुपए है। वहां एक मकान भी बना है। उसे भी रूप सिंह ने कमल किशोर नामक व्यक्ति के हाथों बेच दी है। वहीं, पीड़ित पक्ष ने तहसीलादार पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि रुप सिंह ने तकसीम करवाने के बहाने हल्का पटवारी से मिलकर फर्जी कागजात तैयार करवाए। और बगला में नेशनल हाईवे के साथ लगती करीब दो बीघे जमीन और मकान कमल किशोर के नाम करवा दिया।

पीड़ित पक्ष का कहना है कि रूप सिंह ने अपने भाईयों से कहा कि तहसीलदार कुछ भी पूछे तो हां में हां कर देना, तभी उनके जमीन की आसानी से तकसीम हो पाएगी। जमीन अपने नाम करवाने के बाद कमल किशोर ने दोनों भाइयों के बैंक खाते में पांच लाख और ढाई लाख की राशि जमा करवा दी। जिसके बाद आरोपी भाई रूप सिंह ने चेक के माध्यम से भाई के खाते से 4.90 लाख की निकासी कर ली। डीएसपी मंडी अनिल पटियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि घटना की जानकारी सामने आई है। पुलिस टीम मामले की जांच कर रही है।

error: Content is protected !!