बाबा के झांसे में आकर महिला ने खोया पति, विधायक और पुलिस से लगाई न्याय की गुहार


RIGHT NEWS INDIA


50,000 रुपए खर्च कर मात्र 3 महीने के भीतर कैंसर जैसी असाध्य बीमारी को ठीक करने और दवाई से शर्तिया असर होने का दावा करने वाले एक बाबा के झांसे में आकर ग्राम पंचायत भैरा की शोभा देवी ने अपने पति को खो दिया, वहीं बाबा अब बचे हुए पैसों के भुगतान के लिए इस अति निर्धन परिवार पर लगातार दबाव बना रहा है। ग्राम पंचायत भैरा की रहने वाली शोभा देवी ने बताया कि उनके पति रविदास कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे। उनका इलाज करवाया जा रहा था। इसी बीच एक बाबा ने उसके पति को 3 महीने में ठीक करने का दावा करते हुए 50,000 रुपए की मांग की। बाबा ने इस बात के लिए पूरा भरोसा दिलाया कि वह 3 महीने के अंदर अपनी दवाई और इलाज से रविदास को कैंसर की बीमारी से शर्तिया मुक्त करवा देगा।

शोभा देवी ने कहा कि इसके लिए परिवार ने कर्ज लेकर पहले 10,000 रुपए, उसके बाद भी 10-10 हजार रुपए की 2 अन्य किस्तों में बाबा को 30,000 रुपए अदा कर दिए।

इस बीच रविदास की तबीयत ज्यादा बिगडऩे लगी तो उसे इलाज के लिए अन्यत्र ले जाने की बात बाबा से करने पर बाबा ने उन्हें कहीं और जाने से मना किया लेकिन इस बीच परिवार के एकमात्र कमाने वाले व्यक्ति रविदास की मृत्यु तक हो जाती है। पूरे परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है। बेहद गरीबी में गुजर-बसर कर रहे इस परिवार ने कर्ज लेकर जिसका इलाज करवाया, वह नहीं बच सका। शोभा देवी ने बताया कि इसी बीच जिस बाबा से रविदास के लिए कैंसर की दवाई ली थी, उसने फोन करके परिवार पर अपने पैसों के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। शोभा देवी ने आरोप लगाया कि 3-4 महीनों से बाबा ने उसके पति का खाना भी बंद करवाया हुआ था। अब बाबा पति की मौत के बाद बाकी बचे 20,000 रुपए के लिए लगातार फोन करके उन्हें परेशान कर रहा है। परेशान होकर शोभा देवी ने मामले की जानकारी पूर्व ग्राम पंचायत प्रधान गुरदयाल सिंह ढिल्लों को दी। उन्होंने इस मामले को स्थानीय विधायक बलवीर चौधरी के ध्यान में लाया और इसी के साथ एक शिकायत पत्र स्थानीय विधायक और पुलिस को भी दिया।

बाबा के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

पूर्व प्रधान गुरदयाल सिंह ढिल्लों ने कहा कि गांव के एक पीड़ित परिवार ने उन्हें आपबीती सुनाई। उन्होंने कहा कि शोभा देवी ने बताया कि उसके पति के कैंसर के इलाज के लिए एक बाबा ने 30,000 रुपए ठगे हैं और बाकी बचे 20,000 रुपए के लिए लगातार परिवार को परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी विधायक बलवीर चौधरी और पुलिस को दी है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लानी चाहिए।

प्रशासन को देंगे सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर चौधरी ने कहा कि पूर्व प्रधान गुरदयाल ढिल्लों के माध्यम से मामला ध्यान में लाया गया है। वह पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर गए थे और फौरी राहत के रूप में उन्हें धनराशि भी उपलब्ध करवाई गई है। भविष्य में भी इस परिवार के लिए सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवार ने एक बाबा के खिलाफ पैसे ठगने और गलत उपचार बारे शिकायत पत्र दिया है। उन्होंने कहा कि वह प्रशासन को इस बारे निर्देश देंगे कि इस पर जल्द सख्त कार्रवाई की जाए।


Advertise with US: +1 (470) 977-6808 (WhatsApp Only)


error: Content is protected !!