कई बार शिकायतों के बाबजूद नही रुक रहा मंडी के तरौर में अवैध निर्माण, वन विभाग कार्यवाही करने में नाकाम

हिमाचल में कानून और विभाग कैसे काम करते है, इस बात का पता इस बात से चल जाता है कि पिछले कई दिनों से मंडी के तरौर गांव में वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से भवन निर्माण किया जा रहा है लेकिन आज दिन तक वन विभाग उक्त अवैध निर्माण हटाने में नाकाम रहा है। जानकारी के मुताबिक यह अवैध रूप से किया जा रहा निर्माण कार्य स्थानीय महिला संत और पंचायत के प्रतिनिधियों द्वारा किया जा रहा है। जिसके कारण अभी तक वन विभाग कानूनी कार्यवाही करने से बचता नजर आ रहा है।

जानकारी के मुताबिक गांव के लोगों ने इस बारे वन विभाग को कई बार शिकायत की। वन विभाग के अधिकारी मौके पर आकर काम तो रुकवा देते है। लेकिन जो अवैध निर्माण किया जा रहा है उसको उखाड़ने के लिए किसी तरह की कोई कार्यवाही नही की जा रही। इस बारे जब स्थानीय शिकायतकर्ता ने डीएफओ गोहर को व्हाट्सएप्प के माध्यम से शिकायत की तो डीएफओ ने वापिस फ़ोटो भेज कर दिखाया कि काम रुका हुआ है। लेकिन उस अवैध निमार्ण को उखाड़ने के लिए कोई कार्यवाही नही की।

शिकायतकर्ता ने इस मामले में राइट फाउंडेशन के माध्यम से मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश के साथ साथ वन विभाग के आलाधिकारियों को शिकायत भेजी है तथा मांग की है कि इस अवैध निर्माण में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए और इस अवैध निर्माण को उखाड़ा जाए ताकि सरकारी भूमि पर कोई कब्जा ना कर पाए।

error: Content is protected !!