फिरोजाबाद में MBBS छात्र सुसाइड केस में प्रिंसिपल सहित पांच गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

0

MBBS student suicide case: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक स्टूडेंट के सुसाइड मामले में पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक 21 साल के मेडिकल फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट की मौत के मामले में कॉलेज प्रिंसिपल समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक स्टूडेंट की पहचान शैलेंद्र शंखवार के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि शैलेंद्र अपने ऑटोनॉमस स्टेट कॉलेज के हॉस्टल के रून में छत से लटका पाया गया। जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है।

पीएचडी स्टूडेंट ने मेंटल स्ट्रेस के चलते किया था सुसाइड

हाल में गौतमबुद्ध नगर में एक यूनिवर्सिटी से पीएचडी(PHD) कर रहे स्टूडेंट के मेंटल स्ट्रेस के चलते कथित तौर पर खुदकुशी करने का मामला सामने आया था। थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह ने बताया कि PHD कर रहे छात्र नवीन कुमार (26) सरस्वती हॉस्टल में रहते थे। उन्होंने बताया कि कुमार ने गुरुवार रात अपने हॉस्टल के कमरे में पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

ग्वालियर में एक छात्र ने फांसी लगाकर किया था सुसाइड

पिछले माह मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक छात्र के सुसाइड करने का मामला सामने आया था। दरअसल, एक स्कूल में कुछ छात्रों ने पटाखे फोड़े तो स्कूल प्रिंसिपल व टीचर ने 12वीं क्लास के 16 साल के स्टूडेंट को कथित रूप से जमकर डांट दिया और छुट्टी होने के बाद भी एक घंटे तक स्कूल में रोके रखा। इससे दुखी होकर स्टूडेंट ने कथित तौर पर अपने घर में फांसी लगाकार खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने कहा था कि इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल व टीचर सहित तीन लोगों के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। बता दें कि यह घटना ग्वालियर के बिलौआ क्षेत्र में तीन नवंबर को हुई थी।

Previous articleइंटर डिपार्टमेंट क्रिकेट चैंपियनशिप में टीएमएस ने ऑफिसर्स को 44 रनो से हराया
Next article7th Pay Commission; केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में होगी 9000 रुपए की वृद्धि, जानें कब मिलेगा लाभ

समाचार पर आपकी राय: