मंडी; लकड़ी के डिपो में लगी आग, लाखों का सामान जल कर राख

हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर के खलियार वार्ड में स्थित वन निगम के लकड़ी डिपो के कार्यालय में अचानक आग भड़क गई। आग लगने से पूरा कार्यालय जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार आग की घटना बुधवार सुबह करीब सवा नौ बजे हुई।

लकड़ी डिपो कार्यालय के प्रभारी राम सिंह अन्य कर्मियों के साथ जैसे ही कार्यालय पहुंचे तो उन्हें साथ वाले कमरे से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद उन्होंने अपने कमरे में मौजूद सामान को बाहर निकालने का कार्य शुरू किया और अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी। राम सिंह और अन्य कर्मचारी कुछ सामान को बाहर निकालने में कामयाब हुए लेकिन बाद में आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और चार कमरों का यह भवन राख हो गया।

मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लकड़ी डिपो के कार्यालय प्रभारी एवं वन रक्षक राम सिंह ने बताया कि अग्निकांड के कारण कार्यालय में रखा रिकार्ड और अन्य सामान जलकर राख हो गया है। वहीं, यहां पर स्टोर में रखी कुछ लकड़ी और तेजाब भी जलकर नष्ट हो गए हैं। वहीं पुलिस ने मामला दर्जकर कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि यह भवन करीब 40 साल पुराना है। प्रारंभिक तौर पर अग्निकांड का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है। वहीं, मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम को घटनास्थल तक पहुंचने में बेतरतीब ढंग से खड़े किए वाहनों के कारण परेशानी झेलनी पड़ी।

error: Content is protected !!