Nagrota: हार्डवेयर की दुकान में धमाके के साथ लगी आग से हुआ करोड़ों का नुकसान

नगरोटा बगवां। पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग नगरोटा बगवां बाजार के पास शुक्रवार देर रात एक हार्ड वेयर स्टोर में आग लग गई। आग लगने से स्टोर में रखा करोड़ों रुपयों का सारा सामान जलकर राख हो गया।

जानकारी के मुताबिक नगरोटा बगवां की व्यापारी दर्शन कुमार के हार्ड वेयर स्टोर में शुक्रवार मध्य रात्री करीब 2 बजे 25 मिनट पर अचानक एक धमाका हुआ। धमाके से दुकान एवं स्टोर का शटर उड़कर सीधे सड़क पर पहुंच गया। वहीं दुकान के अंदर रखे पेंट की डब्बों ने आग पकड़ ली, जिससे आग प्रवल हो गई।

आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड नगरोटा बगवां को सूचित किया। कड़ी मश्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इसके बाद जब जांच की गई तो दुकान के अंदर रखा गया सारा सामान जलकर राख हो चुका था। 99 फीसद सामान जल चुका है। दर्शन कुमार के अनुसार करोड़ों रुपये को उन्हें नुकसान हुआ है। इसको देखते हुए शनिवार सुबह नगरोटा बगवां के व्यापारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्का जाम कर दिया। पुलिस के आश्वासन के बाद ही व्यापारियों ने करीब एक घंटे बाद जाम बहाल किया।

यहां बता दें कि इसी दुकान में पिछले माह भी आग लगी थी। दर्शन कुमार व स्थानीय व्यापारियों का आरोप है कि उस समय पुलिस की ओर से कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब आग लगी थी तो उस समय पुलिस ने पहले कोई खास रूचि नहीं दिखाई। जब जांच शुरू की तो फारेंसिक टीम ने घटनास्थल के साक्ष्य जुटाए थे। हालांकि उस समय करीब 30 फीसद ही नुकसान हुआ था, लेकिन इस बार लगभग सब कुछ जलकर राख हो चुका है।

पिछली बार की घटना के दौरान जब सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की थी तो उसमें एक व्यक्ति दिखा था, लेकिन पुलिस उस तक भी नहीं पहुंच पाई और न ही आग दिन तक फारेसिंक जांच की रिपोर्ट आई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह स्वत: लगने वाली आग नहीं है, बल्कि किसी ने जान बूझकर आग लगाई है। व्यापारियों को शांत करते हुए डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा आश्वासन दिया कि मंगलवार तक मामले की कार्रवाई कर ली जाएगी, उसके बाद ही जाम बहाल हुआ।

error: Content is protected !!