Treading News

Himachal: एक्साइज विभाग हमीरपुर ने 76 पेटी अंग्रेजी शराब की सीज, बिना दस्तावेजों के हो रही थी सेल

RIGHT NEWS INDIA: एक्साइज विभाग हमीरपुर ने बुधवार को टौनीदेवी क्षेत्र के 76 पेटी अंग्रेजी शराब सीज (liquor seized in Hamirpur) की है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई आबकारी विभाग ने टौणीदेवी विकासखंड के तहत आने वाले क्षेत्रों में विभाग की तीन टीम न की है.

इन तीनों टीमों ने क्षेत्र में शराब की दुकानों का निरीक्षण किया. इस दौरान कई शराब ठेकों पर संचालक एक ब्रांड की शराब रखने के संदर्भ में दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए.

हमीरपुर: एक्साइज विभाग हमीरपुर ने बुधवार को टौनीदेवी क्षेत्र के 76 पेटी अंग्रेजी शराब सीज (liquor seized in Hamirpur) की है. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई आबकारी विभाग ने टौणीदेवी विकासखंड के तहत आने वाले क्षेत्रों में विभाग की तीन टीम न की है. इन तीनों टीमों ने क्षेत्र में शराब की दुकानों का निरीक्षण किया. इस दौरान कई शराब ठेकों पर संचालक एक ब्रांड की शराब रखने के संदर्भ में दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए.

दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर आबकारी विभाग ने 76 पेटी अंग्रेजी शराब की अपने कब्जे में ले ली है तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. आगामी निर्धारित सभी मापदंड पूरा करने के बाद ही ठेका संचालकों को जुर्माने की राशि तय होगी. बता दें कि गुप्त सूचना के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने 3 टीमों का गठन कर यह कार्रवाई की है. तीनों टीमों ने एक साथ शराब के ठेकों पर दबिश दी और यहां 76 पेटी अंग्रेजी शराब की सीज की.

टीम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि एक ब्रांड अंग्रेजी शराब की पेटियां बिना दस्तावेजों के ही रखी गई हैं. पूछे जाने पर ठेका संचालक इस शराब का पास नहीं दिखा पाए. ऐसे में इस सारी शराब को विभाग ने अपने कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है. वही इस बारे में उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी विशाल गोरला ने बताया कि 76 पेटी अंग्रेजी शराब की कब्जे में ली गई है. विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

Comments: