पूर्व सैनिक के प्रशिक्षुओं पर महिलाओं का हमला, लड़कों के कपड़े फाड़े, गालियां दी और भद्दे भद्दे आरोप लगाए

सुंदरनगर। हिमाचल के मंडी जिला के सुंदरनगर (Sundernagar) में पैसों के लेने देन को लेकर पूर्व सैनिक (ex-servicemen) और पुलिस के बीच हुआ हंगामा अब तूल पकड़ने लगा है।

पूर्व सैनिक और पुलिस में चले इस घमासान में अब स्थानीय लोग और अकादमी के प्रशिक्षु भी शामिल हो गए हैं। इस कारण रविवार को हिमाचल डेंटल कॉलेज के साथ रिहायशी इलाके की महिलाओं और पूर्व सैनिक द्वारा चलाए जाने वाली अकादमी (Academy) के प्रशिक्षुओं के बीच हिंसक झड़प हो गई। वहीं, इस घटना के बाद आनन-फानन में दोनों पक्ष पुलिस थाना सुंदरनगर पहुंचे गए।

इस बीच दोनों पक्षों के बीच हो रही गहमागहमी के चनते माहौल तनावपूर्वक हो गया जिसको देखते हुए पुलिस को दिनदहाड़े थाना के मुख्य द्वार को बंद करना पड़ गया। इसके उपरांत मौका पर स्थानीय लोग पुलिस थाना के अंदर और दर्जनों प्रशिक्षु बच्चों का हजूम थाना के बाहर लग गया। मामले में दोनों पक्षों के द्वारा एक दूसरे पर मारपीट (Beating Case) करने को लेकर पुलिस थाना सुंदर नगर में शिकायत दी गई है। वहीं घटना की संवेदनशीलता देखते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री और डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार भी मौजूद रहे।

बता दें कि मंडी जिला की नगर परिषद सुंदरनगर के सलाह वार्ड नंबर.4 में रहने वाले एक पूर्व सैनिक द्वारा हिमाचल डेंटल कॉलेज के समीप रिहायशी क्षेत्र में सेना और पुलिस में भर्ती होने के लिए बच्चों को शारीरिक प्रशिक्षण देने के लिए अकादमी चलाते हैं। वहीं बीते गुरुवार को पैसे के लेन देन को लेकर पूर्व सैनिक का दुकानदार और पुलिस थाना सुंदरनगर के पुलिस कर्मियों के साथ बवाल हो गया था। जिसके बाद पुलिस ने पूर्व सैनिक को हाथों और पैरों से उठाकर थाना ले गई थी। इसी बीच पूर्व सैनिक ने मामले में पुलिस पर उसके साथ पुलिस थाना में मारपीट करने के आरोप लगाए थे। वहीं, मामले में पुलिस थाना सुंदरनगर ने आरोपी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 107 और 151 में कार्रवाई अमल में लाई थी।

error: Content is protected !!