By Election: आनी के दो पोलिंग स्टेशन पर जबाब दे गई ईवीएम, दो घंटे बंद रहा मतदान

आनी। मंडी संसदीय सीट के तहत आनी हलके में मतदाताओं ने अपना वोट देना सुनिश्चित किया। वहीं तकनीकी खामियों के कारण मतदान प्रक्रिया में कुछ समस्या भी आई।

मंडी सीट के लिए शनिवार को हुए उपचुनाव की वोटिंग में आनी विधानसभा क्षेत्र के कुछ मतदान केंद्रों में पोलिंग पार्टियों व मतदाताओं को मुश्किल का सामना करना पड़ा। विकास खंड निरमंड की सरगा पंचायत के मुहाली व तुनन पंचायत के तुनन बूथ में मतदान शुरू होने के डेढ़ घंटे बाद ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में तकनीकी ख़राबी आ गई। मतदान प्रक्रिया के बीच में अचानक मशीन के डिस्प्ले में वीवीपैट कनेक्टिंग एरर दिखाया जाने लगा, जिस कारण वोटिंग प्रक्रिया पूरी तरह से बाधित हुई।

ग्रामीण क्षेत्र के इन दोनों बूथों में सुबह ही मतदाताओं ने मतदान केंद्र में आना शुरू कर दिया था। लेकिन मशीन में ख़राबी आने से उन्हें मायूस होना पड़ा। करीब दो घंटे बाद निर्वाचन विभाग ने इन दोनों केंद्रों में नई मशीनें पहुंचाईं, इसके बाद दोबारा मतदान शुरू हो सका। लेकिन मुहाली बूथ में लगातार दूसरी मशीन भी धोखा दे गई, जो मात्र पांच वोट के बाद रुक गई। ऐसे में मुहाली के लिए तीसरी तथा तुनन में दूसरी वीवीपैट मशीन से काम चलाया गया।

error: Content is protected !!