पौधरोपण अभियान में जुटी पंचायतें, गोहर की हर पंचायत लगाएगी 51-51 पौधे

गोहर, सुभाग सचदेवा : पौधारोपण अभियान गोहर की पंचायतों के ग्रामीण इलाकों में भी तेज हो गया है। विभागीय आदेशों के बाद पंचायतों के आहवान पर ग्रामीणों की ओर से इस अभियान का अनुकरण किया जा रहा है और पौधारोपण कर पर्यावरण में आक्सीजन की मात्रा बढ़ाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसमें बड़ों के साथ-साथ बच्चों को भी समझ में आने लगा है कि पौधारोपण और पर्यावरण संरक्षण से ही जीवों का अस्तित्व बच सकता है।

इसी कड़ी में बुधवार को विकास खंड की अनेकों पंचायतों में पौधरोपण के कार्यक्रम आयोजित किए गए। इन कार्यक्रमों में महिला व युवक मंडलों, स्वयं सहायता समूहों, देव समितियों और बच्चों ने पंचायत प्रतिनिधियों का सहयोग किया और पौधरोपण का हिस्सा बने। गोहर की हर पंचायत के अधिकारी क्षेत्र में 51-51 पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इसी के चलते आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्यांज, शाला, मशोगल, कूटाहची, थरजून, झूंगी, जाच्छ, सेरी, कांढा बगस्याड, बैला और नांडी पंचायतों में स्थानीय प्रधान व उपप्रधान की अध्यक्षता में पौधरोपण किया गया। सहायक पंचायत निरीक्षक हुकुम चंद ने बताया कि पंचायती राज विभाग ने हर पंचायत को 51 पौधे लगाने का लक्ष्य दिया है। दो दिनों में यह लक्ष्य विकास खंड में पूरा कर लिया जाएगा। 

error: Content is protected !!