Treading News

बिना पंजीकरण वाले ठेकों पर बेची जा रही थी अंग्रेजी शराब, एक्साइज विभाग ने किए सील

हमीरपुर: जिला हमीरपुर में सात शराब ठेकों में बिना पंजीकरण बेची जा रही अंग्रेजी शराब ब्रांड मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. पकड़ी गई अंग्रेजी शराब के ब्रांड एक्साइज पॉलिसी में पंजीकृत ना होने की वजह से यह सात ठेके सील कर दिए गए हैं. गुरुवार के दिन आबकारी विभाग ने यह कार्रवाई की है. बीते बुधवार को ही गुप्त सूचना के आधार पर आबकारी विभाग की टीम ने ठेकों का निरीक्षण कर 75 पेटी अंग्रेजी शराब कब्जे में ली थी. यह शराब एक्साइज पॉलिसी के तहत पंजीकृत नहीं थी जिस कारण इसकी रिपोर्ट बनाकर ज्वाइंट कमिश्नर राज्य कर एवं आबकारी मंडी को भेजी गई थी. ज्वाइंट कमिश्नर के आदेशों के अनुरूप गुरुवार के दिन यह बड़ी कार्रवाई हुई है.

बताया जा रहा है कि यह शराब ठेके एक ही कारोबारी के हैं. विभाग (7 liquor shops sealed in Hamirpur) के मंडी डिवीजन के ज्वाइंट कमीशनर उज्जवल सिंह राणा के निर्देशों पर यह कार्रवाई की गई है. टौणी देवी क्षेत्र के कई ठेकों पर यह बड़ी कार्रवाई की गई थी. कुल सात ठेकों में विभाग ने 75 पेटी अंग्रेजी शराब सीज की है. इन पेटी में कुल 900 बोतल शराब पाई गई थी. आबकारी विभाग ने तीन टीमें बनाकर क्षेत्र में शराब की दुकानों का निरीक्षण किया था. इस दौरान कई शराब ठेकों पर संचालक एक ब्रांड की शराब रखने के संदर्भ में दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए.

दस्तावेज प्रस्तुत न करने पर आबकारी विभाग ने 75 पेटी अंग्रेजी शराब की अपने कब्जे में ले ली थी. इस बाद इसकी रिपोर्ट मंडी स्थित विभाग के कार्यालय में ज्वाइंट कमीशनर को भेजी गई थी. रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए इन ठेकों को सील किया गया है. राज्य कर एवं आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त अनुराग गर्ग की अगुवाई में यह कार्रवाई हुई है. राज्य कर एवं आबकारी विभाग हमीरपुर के उपायुक्त विशाल गोरला ने कहा कि मामले में ज्वाइंट कमीशनर को रिपोर्ट भेजी गई थी. उनके निर्देशों के आधार पर कार्रवाई करते हुए वीरवार को ठेकों को सील किया गया है.

Comments: