मंडी; मुख्य बाजार सहित आसपास के इलाकों में 24 घंटे बन्द रही बिजली, अघोषित कट से आम जनता परेशान

मंडी : मंडी शहर के मुख्य बाजार सहित आसपास के इलाकों में सोमवार को 12 घंटे के लिए बिजली बंद रही। जन्माष्टमी की छुट्टी के दिन लगे इस अघोषित कट के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि बोर्ड के अधिकारियों ने समखेतर स्थित सब स्टेशन में दिक्कत आने के कारण बिजली बंद रहने का हवाला दिया है।

रविवार रात को एक बजे के बाद शहर के जेलरोड, मुख्य बाजार, पैलेस कालोनी सहित अन्य वार्डों में बिजली बंद हो गई। मुख्यमंत्री भी शहर में थे ऐसे में बिजली बोर्ड के अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए थे। बिजली बंद होने के कारण लोगों को सुबह त्योहार की तैयारियों के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा। साथ ही बाजार में बिजली बंद होने के कारण बैंक सहित इंटरनेट से संबंधित काम भी नहीं हो पाए। दुकानदारों में इस बात को लेकर नाराजगी थी कि बोर्ड ने बिना सूचना के ही बिजली बंद कर दी। दोपहर लगभग एक बजे बिजली सुचारू रूप से आई। इस दौरान गर्मी ने लोगों का पसीना छुड़ा दिया।

उधर बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता मनोज पुरी ने कहा कि समखेतर स्थित सब स्टेशन में दिक्कत आने के कारण बिजली बंद हुई थी। सुबह ही कर्मचारी इसको ठीक करने में जुट गए थे दोपहर एक बजे के करीब समस्या के ठीक होने पर बिजली चालू की गई। तीर्थन घाटी के 20 गांव अंधेरे में

संवाद सहयोगी, गुशैणी : बंजार उपमंडल के तहत तीर्थन घाटी की नोहांडा, पेखड़ी पंचायतों के 20 गांवों में बिजली गुल होने से लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने समस्या को दूर कर बिजली बहाल करने की मांग की है।

पेखड़ी पंचायत के पंचायत सदस्य नवल ठाकुर, प्रताप ठाकुर, शारदा देवी, लाल सिंह, घनश्याम ठाकुर, मोहर सिंह, रूप सिंह, ऐलू राम, धूप सिंह, चमन लाल, प्रेम सिंह, दुर्गा देवी, लता देवी का कहना है रविवार छह बजे सायं बिजली गई है। बिजली न होने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली बोर्ड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने को मजबूर होना पड़ेगा। ग्रामीणों ने कहा कि शालिगा नांही सडक के ठेकेदार की ब्लास्टिग से बिजली की तारों को नुकसान पहुंचा है। जिस कारण यह समस्या पेश आई है।

उधर विद्युत विभाग के एसडीओ अंकुश अवस्थी का कहना है जानकारी मिली है। बिजली लाइन पर फाल्ट के कारण बिजली गई थी जिसको ठीक करने के लिए कर्मचारियों को भेज दिया है।

error: Content is protected !!