भाजपा की कठपुतली बन काम कर रहा चुनाव आयोग, उपचुनाव स्थगित करना दुर्भाग्यपूर्ण: अनिल

गोहर, सुभाग सचदेवा। प्रदेश युवा कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता एंव जिला प्रभारी अनिल कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। देश व राज्य में बेरोजगारी चरम पर है। महंगाई आसमान छू रही है। उन्होंने भाजपा को केंद्र की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी ने देश की जनता को अच्छे दिनों का सपना दिखाकर सत्ता हासिल की थी। लेकिन सत्ता पर काबिज होते ही जनता और देश से गद्दारी करने में उतर आई है।

आज नौबत यह है कि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व ने अपने कार्यकाल के दौरान देश के लिए जो सम्पति जुटाई थी। उसे चंद उद्योगपतियों को लुटाने में जुटी है और आगामी 50 वर्षों के लिए बेच रही है। लेकिन देशहित में युवा कांग्रेस मोदी सरकार की मंशा को पूरा नहीं करने देगी। युंका प्रवक्ता ने कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह धराशाई होती जा रही सरकार टेलीकॉम, एयरपोर्ट, तेल कंपनियों, रेलवे जैसी कमाऊ संस्थाओं को बेच कर, अब राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइप लाइन जैसे घातक निर्णयों की आड़ में गेल, एनटीपीसी जैसी महारत्न कंपनियों को बेचने की फिराक में हैं। जिससे बेरोजगारी और भुखमरी का ग्राफ और बढ़ता जाएगा।

उन्होंने चुनाव आयोग को सरकार की कठपुतली करार देते हुए हुए कहा कि एक तरफ जयराम सरकार और उसके मंत्री व विधायक जनसभाओं, जन आशीर्वाद, जनमंच के कार्यक्रमों में भीड़ जुटा रही है। चुनाव आयोग द्वारा उपचुनाव स्थगित करना भाजपा द्वारा उपचुनावों के लिए करवाए गए एजेंसी से सर्वे जिसमें कांग्रेस पार्टी की बढ़ती साख मुख्य कारण रहा है। अन्यथा सरकार के कार्यक्रमों में इकट्ठी की जा रही भी को देखते चुनावों को टालना सभाविक ही नहीं था।

अनिल कुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने 2017 के विधानसभा चुनाव में जो घोषणा पत्र दिया था, कागज का सफेद टुकड़ा बनकर रह गया है। सूबे के सीएम की प्रशासनिक पकड़ शून्य है। जिस कारण प्रदेश का लॉन एंड ऑर्डर बिगड़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा सुबह लिए जा रहे निर्णय शाम होते होते सोशल मीडिया के ट्रायल से ही बदल जाते हैं। ऐसे में सरकार जनता के हितों की सुरक्षा कर पाने में पूरी तरह से विफल होती जा रही है। युवा नेताओं द्वारा सराज के थुनाग में भी प्रेसवार्ता की है। इस अवसर पर प्रदेश युंका महासचिव अनु मराठा, नाचन युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रेम सिंह, महासचिव घनश्याम राणा, एनएसयूआई के इकाई अध्यक्ष चंदन शर्मा व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!