Earthquake: देवभूमि की धरती 4.4 की तीव्रता से कांपी, घरों से बाहर भागे लोग

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप आते ही लोग घर से निकलकर बाहर आए गए. नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप का केंद्र हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में रहा है.

शाम करीब 4:27 बजे हिमाचल की धरती हिली है. रिक्टर पैमाने पर भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.4 मापी गई है. हालांकि, इस भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. आपको बता दें कि इससे पहले भी भारत के कई राज्यों में भूकंप आ चुका है.

आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र में रविवार को भूकंप आया था. नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के मुताबिक, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में यह भूकंप आया था. रिक्टर पैमाने पर भूकंप के झटकों की तीव्रता 4.3 मापी गई है. जब भूकंप आया था उस समय लोग घरों में बैठकर भारत-न्यूजीलैंड का मैच देख रहे हैं. धरती हिलते ही लोग अपने घरों से भाग कर खुले आसमान के नीचे आ गए थे.

गौरतलब है कि पिछले दिनों अरुणाचल प्रदेश की सीमा से लगे पूर्वी असम में एक मध्यम तीव्रता का भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.3 थी. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि असम के लखीमपुर जिले इससे सटे अरुणाचल प्रदेश में झटके महसूस किए गए.

error: Content is protected !!