शालाघाट में भीषण आग लगने से चार दुकानें हुई रख, लाखों का नुकसान

शिमला-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित 4 दुकानें भीषण आग की भेंट चढ़ गईं। यह घटना ग्राम पंचायत कोटली के अंतर्गत आते शालाघाट में घटित हुई है। जानकारी के अनुसार बुधवार रात करीब 2.30 बजे दुकानों में आग लगी। आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे व स्थानीय लोगों की मदद से एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। बताया जा रहा है कि इस घटना में कमल कुमार, ईश्वर कुमार, रामलाल व गगन कुमार की दुकानों का करीब 5 लाख का सामान जल गया है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

प्रभावित दुकानदार ईश्वर शर्मा व अन्य दुकानदार ने बताया कि दुकानों में रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया है। उन्होंने प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है। वहीं प्रशासन की ओर से तहसीलदार रमन ठाकुर ने मौके पर पहुंचकर नुक्सान का जायजा लिया। विधायक संजय अवस्थी ने प्रभावित दुकानदारों को अपनी ओर से राहत के तौर पर 10-10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की व प्रशासन को उचित कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।

उधर, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष रत्न सिंह पाल ने भी मौके का जायजा लिया तथा प्रशासन की ओर से हरसंभव सहयोग देने का भरोसा प्रभावितों को दिया। उन्होंने अपनी ओर से प्रभावित दुकानदारों को फौरी तौर पर 5-5 हजार रुपए की सहायता राशि दी।

error: Content is protected !!