Land Dispute: जमीनी विवाद के चलते दो गुटों में चली लाठियां, कई जख्मी, क्रॉस एफआईआर दर्ज

नूरपुर। हिमाचल में जमीनों को लेकर लड़ाई-झगड़े आम हो गए हैं। इन झगड़ों में तलवारों-बंदूकों का भी प्रयोग होने लगा है। ताजा मामला हिमाचल के खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) के गृह क्षेत्र नूरपुर विधानसभा के तहत आते मल्कवाल से सामने आया है।

यहां भी ऐसे ही जमीनी विवाद (Land Dispute) को लेकर दो गुटों में आपसी झगड़ा हो गया। झगड़े में जमकर एक दूसरे पर लाठियां बरसाई गईं। इस मारपीट में महिलाएं भी शामिल रहीं। इस हमले में कुछ लोग घायल (Injured) भी हुए हैं। वहीं दो गुटों की इस आपसी लड़ाई का वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है जमीनी विवाद के कारण दो गुट आपस में भिड़ गए, जिसमे कुछ लोगों घायल हो गए हैं। दोनों पक्षों द्वारा मामला पुलिस चौकी सदवां में दर्ज करवाया गया है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार मुश्ताक और निक्के शाह में आपसी जमीनी विवाद चल रहा था जिस कारण यह दोनों गुट आपस मे भिड़ गए। इस पूरे मामले में निक्के शाह, रोहित शाह, लियाकत अली, नशीन अली पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस दोनों पक्षों का मेडिकल (Medical) करवा रही है जिसके आधार पर अगली कारवाई की जाएगी। सदवां चौकी प्रभारी माधो राम ठाकुर ने बताया कि दोनों गुटों में जमीनी विवाद के कारण लड़ाई हुई थी, जिस पर मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों का मेडिकल करवाया जा रहा है और रिपोर्ट आने के बाद अगली कारवाई की जाएगी। एसएचओ नूरपुर कल्याण ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि निक्के शाह पुत्र जून शाह, रोहित शाह पुत्र निक्के शाह, लियाकत अली पुत्र जून शाह, नशीन अली पुत्र सादिक अली पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!