Treading News

जिला बिलासपुर के 14 उत्कृष्ट बच्चों को उपायुक्त ने किया सम्मानित

बिलासपुर। उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने आज हाल ही में जारी हुए हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के बारहवीं कक्षा के परिणाम में मेरिट सूची में स्थान प्राप्त करने वाले जिला बिलासपुर के 14 उत्कृष्ट विद्यार्थियों को टोपी तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। मेरिट सूची में उत्कृष्ट छात्राओं को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत तथा छात्रों को प्रशासन की ओर से 5 हजार रुपए प्रदान कर भी पुरस्कृत किया गया।

उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने कहा कि बच्चों की प्रतिभा को देखते हुए सभी बच्चे अवश्य ही भविष्य में अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे। उन्होंने सभी उत्कृष्ट बच्चों को अपने स्कूल, माता-पिता तथा जिला का नाम रोशन करने के लिए बधाई दी । उन्होंने बच्चों के अभिभावकों के साथ-साथ अध्यापकों को भी बधाई दी तथा अधिक लड़कियों द्वारा मेरिट सूची में स्थान बनाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अध्यापकों के साथ-साथ बच्चों की मेहनत का महत्वपूर्ण योगदान है।

जिला बिलासपुर के एस.बी.पी.एम (छात्रा) मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं की वाणी गौतम ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के बारहवीं कक्षा की  कला संकाय में मेरिट सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला  धनत्थर की ज्योति मिश्रा ने बोर्ड परीक्षा में पांचवा रैंक, एस.बी.पी.एम (छात्रा)  मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं की सृष्टि ने छठा रैंक, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ग्वाल मुथानी की सुषमा देवी तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नम्होल के साहिल पाठक ने  दसवां रैंक  हासिल किया था।

इसी प्रकार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं की अक्षिता शर्मा ने विज्ञान संकाय में बोर्ड की मेरिट सूची में प्रथम स्थान, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला झंडूता के काव्य धीमान ने तीसरा स्थान, स्वामी विवेकानंद मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल कंदरौर की श्रेया ने चौथा स्थान, मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं के अनुभव धीमान ने पांचवा स्थान तथा तेजस्विनी ने आठवां स्थान प्राप्त किया था। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठी की तन्वी देवी ने बोर्ड परीक्षा में आठवां स्थान, क्रिसेंट पब्लिक स्कूल बिलासपुर की आरूषी महाजन ने नौवां स्थान, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं की कंचन शर्मा तथा मिनर्वा सीनियर सेकेंडरी स्कूल घुमारवीं के अक्षित ने दसवां स्थान प्राप्त किया था।

इस अवसर पर उप निदेशक उच्च शिक्षा राजकुमार जिला समन्वयक पोषण रुचिका ठाकुर,  प्रधानाचार्य मिनर्वा स्कूल घुमारवीं प्रवेश चंदेल, विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य व अध्यापक तथा मेधावी बच्चों के अभिभावक भी उपस्थित रहे।

Comments: