Fatehpur By Polls: 24 राउंड में पूरी होगी मतगणना, सौ मीटर की परिधि में कड़ा सुरक्षा घेरा

Himachal By Election Result, विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर के उपचुनाव में किसका सितारा चमकेगा, यह फैसला आज होगा। आठ बजे मतगणना प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और तीन घंटे तक परिणाम की तस्‍वीर भी लगभग साफ हो जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डाक्‍टर निपुण जिंदल ने बताया कांगड़ा जिला के फतेहपुर में उपचुनाव की मतगणना कार्य के लिए प्रशासन ने सभी आवश्यक प्रबंध पूरे कर लिए हैं। मतगणना कार्य में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया गया है तथा सभी को मतगणना कार्य में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

फतेहपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वजीर राम सिंह राजकीय महाविद्यालय देहरी फतेहपुर में मतगणना का कार्य आरंभ किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कोविड प्रोटोकोल की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए 141 मतदान केंद्रों की मतगणना के लिए 6 टेबल तथा डाक मत पत्रों की गिनती के लिए चार अतिरिक्त टेबल लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह मतगणना 24 राउंड में पूरी होगी।

उन्होंने बताया मतगणना केंद्र की 100 मीटर की परिधि में आम जनमानस की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी। इसके अलावा मतगणना केंद्र के अंदर किसी भी व्यक्ति को मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना केंद्रों में डयूटी के लिए तैनान सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रवेश पत्र जारी किये गये हैं। पत्रकारों की सुविधा के लिए यहां पर मीडिया सेंटर की स्थापना की गई है। मतदान केंद्रों में बिजली व स्वच्छ पेयजल की उचित व्यवस्था के साथ-साथ नजदीक पार्किंग की भी उचित व्यवस्था की गई है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!