भिखारियों को हटाने पहुंचे निगम कर्मी, भिखारी ने दे दी रिज से बच्चा फेंकने की धमकी

शिमला। राजधानी शिमला में भिखारियों की संख्या काफी बढ़ गई है। जिला प्रशासन ने नगर निगम को निर्देश दिए हैं कि रिज, माल रोड से इन्हें हटाया जाए। उपायुक्त के आदेश मिलने के बाद नगर निगम की टीम इन्हें हटा नहीं पा रही है।

निगम की टीम रिज मैदान पर घूम रहे भिखारियों को हटाने के लिए गई। भिखारी निगम के ही अधिकारियों से उलझ पड़े। जब टीम ने सख्ती दिखाई तो एक भिखारी ने अपना बच्चा वहां से फेंकने तक की धमकी दे डाली। कोई अनहोनी घटना न हो, इसलिए निगम की टीम वहां से लौट गई। टीम ने इसकी सूचना आयुक्त नगर निगम आशीष कोहली को दी। अब नगर निगम इन्हें हटाने के लिए पुलिस की मदद लेगा।

पुलिस और नगर निगम मिलकर इन्हें हटाने का काम करेंगे। राजधानी शिमला के रिज, माल रोड, ओल्ड बस अड्डे, लोअर बाजार में पिछले कुछ दिनों से कान साफ करने वालों और भीख मांगने वालों की काफी संख्या बढ़ गई है। पर्यटकों और आम लोगों को भीख मांगने वाले खासे परेशान करते हैं। इसे देखते हुए उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने नगर निगम के आयुक्त को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि इन लोगों को शहर से बाहर सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया जाए या नगर निगम इन्हें कोई काम दे, ताकि इनकी आजीविका हो सके।

वहीं उपायुक्त कार्यालय से आए पत्र के बाद नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली ने निगम कर्मियों को इस बारे में निर्देश जारी किए हैं। आशीष कोहली ने बताया कि इसको लेकर पुलिस से संपर्क साधा गया है। पुलिस की मदद भी इस काम में ली जाएगी।

शिमला के ओल्ड बस अड्डे, लोअर बाजार, रिज व मालरोड के अलावा शहर में जगह-जगह भ‍िखारी जिनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी शामिल हैं, लोगों को खासा परेशान करते हैं। ये भिखारी अन्य राज्यों से आए हैं। शहर में अचानक ही इनकी संख्या बढ़ गई है। इसके अलावा कान साफ करने का काम करने वाले झोलाछाप डाक्टर भी शामिल हैं। लोग इनसे खासे परेशान हो गए हैं। भिखारी मालरोड, स्कैंडल प्वाइंट व बाजार में लोगों को तंग करते देखे जा सकते हैं।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!