Himachal ByElection: रामलाल मार्कण्डेय और जिया लाल पर लगे चुनाव प्रभावित करने के आरोप, चुनाव आयोग से शिकायत

मंडी। Himachal ByElection, संसदीय क्षेत्र मंडी में चल रहे उपचुनाव में लाहुल स्पीति के विधायक और मंत्री डाक्‍टर रामलाल मार्कंडेय और भरमौर के विधायक पर मतदान को प्रभावित करने का आरोप लगा है।

कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। मंत्री डाक्‍टर रामलाल मार्कंडेय पर कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि वह पोलिंग बूथ के अंदर खड़े होकर मतदाताओें को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे। कांग्रेस ने इसकी लिखित शिकायत चुनाव आयोग को भेजी है। वहीं भरमौर के विधायक जिया लाल पोलिंग बूथ के अंदर से ही मतदान की अपील कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर मौजूद चुनाव आयोग की टीम ने उनको उक्त क्षेत्र से बाहर निकाला।

संसदीय क्षेत्र में 17 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को सुबह आठ बजे पोलिंग आरंभ हुई। इसमें सुबह से ही मतदाताओं में उत्साह देखा गया। इसी बीच भरमौर में स्थित पोलिंग बूथ के अंदर ही विधायक जिया लाल एक निजी चैनल के माध्यम से मतदाताओं से वोट की अपील करने लग पड़े। इसे देखते ही चुनाव आयोग की टीम ने उनको बाहर निकालकर इसकी शिकायत चुनाव आयोग को भेज दी।

वहीं मंत्री डाक्‍टर रामलाल मार्कंडेय भी लाहुल में मतदान के बाद पोलिंग बूथ के अंदर रुक गए। इसकी सूचना जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चली तो उन्होंने इसका विरोध किया और इसकी लिखित शिकायत चुनाव आयोग को भेज दी। निर्वाचन अधिकारी अरिंदम चौधरी ने मामले की शिकायत आते ही तुरंत इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

Please Share this news:
error: Content is protected !!