तीन महीनों में पूरा करो 24 घंटे पानी देने का पायलेट प्रोजेक्ट- सुरेश भारद्वाज


राजधानी के संजौली क्षेत्र में अम्रुत मिशन के तहत 24 घंटे पेयजल सुविधा देने के पायलट प्रोजेक्ट का काम दो महीने में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। अम्रुत मिशन के कामों की समीक्षा करने के लिए शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंगलवार को प्रदेश सचिवालय में नगर निगम और पेयजल कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें महापौर सत्या कौंडल, उप महापौर शैलेंद्र चौहान, निगम और पेयजल कंपनी के अधिकारी मौजूद रहे। मंत्री ने कंपनी से पूछा कि पेयजल लाइनें बिछाने का काम कहां तक पहुंचा है।

कंपनी के अधिकारियों ने रिपोर्ट दी कि सांगटी वार्ड के ज्यादातर उपभोक्ताओं को नई पेयजल लाइनों से जोड़ दिया गया है। इन्हें 24 घंटे पानी की सप्लाई देना भी शुरू कर दिया है। वहीं कुछेक जगह दिक्कत आ रही है। कुछ लोग अपने प्लॉट से पाइपलाइन नहीं बिछने दे रहे। इससे काम अटका पड़ा है। इनसे बातचीत भी की गई है। शहरी विकास मंत्री ने निर्देश दिए कि इन लोगों से एक बार फिर बातचीत कर जल्द लाइनें बिछाने काम पूरा किया जाए। शहरी विकास मंत्री ने पेयजल कंपनी को परियोजनाओं में ट्यूब सेटलर लगाने के निर्देश दिए। कहा कि बरसात से पहले ये उपकरण लगाए जाएं ताकि गाद के चलते पंपिंग बंद न हो।

दो महीने में पूरे होंगे निगम के तीन बड़े प्रोजेक्ट
शहरी विकास मंत्री ने नगर निगम की ओर से किए जा रहे अम्रुत मिशन के कामों पर भी रिपोर्ट ली। आयुक्त आशीष कोहली ने बताया कि नगर निगम अभी तीन प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। ओकओवर के पास नेचर पार्क, चलौंठी में ओवरब्रिज और ढींगूधार में पार्किंग का काम चल रहा है। इन सभी का काम दो महीने में पूरा हो जाएगा। मंत्री ने इनके कामों में तेजी लाने को कहा ताकि लोगों को जल्द इनकी सुविधा मिल सके।

Please Share this news:
error: Content is protected !!