सिरमौर में बढ़ती महंगाई को देखते हुए वामपंथियों ने निकाला मार्च, जयराम सरकार को लगाई लताड़

Himachal News: देश-प्रदेश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) सिरमौर ने नाहन में जोरदार प्रदर्शन किया। पार्टी के जिला सचिव राजेंद्र ठाकुर की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने ‘मोदी-जयराम शर्म करो.., महंगाई कम करो वरना गद्दी छोड़ो..’, खाने पीने की वस्तुओं की काला बाजारी कम करो.., पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करो.., प्रदेश सरकार हाय-हाय, केंद्र सरकार हाय-हाय.., जैसे नारे भी लगाए। वहीं हाथों में महंगाई पर तंज कसने वाले बैनर भी उठा रखे थे।

रोष रैली चौगान मैदान से शुरू हुई जो, चौगान, नया बाजार, शहीद स्मारक होते हुए डीसी कार्यालय परिसर में पहुंची।

यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोदी और जयराम सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। कम्यूनिस्ट नेताओं ने पेट्रो पदार्थों, दाल-सब्जियों, खाद्य तेल की बढ़ती कीमतों के साथ-साथ पूंजीपतियों के आगे झुकने पर भी मोदी और जयराम सरकार को जमकर लताड़ लगाई।

राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है। लोगों को दो रोटी का जुगाड़ करना तक मुश्किल हो गया है। डिपुओं में सस्ता राशन नाम का ही रह गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा आज पूरा देश-प्रदेश भुगत रहा है। लोगों को आज दो रोटी कमाना और खाना भी मुश्किल हो गया है।

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने उपायुक्त को देश के प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा जिसके जरिए उन्होंने खाने-पीने की वस्तुओं, सरकारी डिपुओं में राशन, पेट्रो और गैस सिलिंडर के दाम कम करने की मांग की। उन्होंने आयकर से बाहर रह रहे परिवारों को 7500 रुपये प्रतिमाह कोविड सहायता के रूप में देने की भी मांग की। इस मौके पर राजेंद्र ठाकुर, संतोष कपूर, आशीष कुमार, बलदेव, राहुल, मानसिंह, महेंद्रो देवी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!