HPPSC Recruitment 2021: आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 34800 रुपए तक मिलेगी सैलरी

हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने विज्ञापन संख्या. 60/11-2021के तहत लेबर वेलफेयर ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर नियुक्ति की जाएगी।

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवारके लिए आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर 22 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के लेबर एंड एंप्लॉयमेंट विभाग में लेबर वेलफेयर ऑफिसर के कुल 12 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10300 रुपए से 34800 रुपए प्रति महीने का वेतन दिया जाएगा। वेतन के अलावा चयनित उम्मीदवारों को 5000 रुपए ग्रेड पे मिलेगा। जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा और पर्सनालिटी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही ह्यूमन रिसोर्स / फाइनेंस में एमबीए की डिग्री या सोशियोलॉजी में एमए की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा लेबर वेलफेयर ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 45 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

लेबर वेलफेयर ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर 22 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए जनरल और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। जबकि, एससी / एसटी / ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

Please Share this news:
error: Content is protected !!