हिमाचल यूनिवर्सिटी में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार को मारे थप्पड़

शिमला। हिमाचल के एक सरकारी कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मी (Fourth Class Employee) ने अपने ही आफिस के अधिकारी से झगड़ा किया और फिर उसे थप्पड़ जड़ दिए।

मामला हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) शिमला का है। यह चतुर्थ श्रेणी कर्मी पिछले एक माह से अपनी डयूटी से गैर हाजिर था। जिसको लेकर जब असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने उससे इस बारे में पूछा तो चतुर्थ श्रेणी कर्मी भड़क गया और असिस्टेंट रजिस्ट्रार के साथ अभद्र व्यवहार व मारपीट करने लगा। यही नहीं चतुर्थ श्रेणी कर्मी ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार (Assistant Registrar) के अंगूठे पर भी दांतों से काट दिया। असिस्टेंट रजिस्ट्रार ने पुलिस में शिकायत (Complaint) दर्ज करवाई है। जिसके बाद शिमला की बालूगंज पुलिस ने चतुर्थ श्रेणी कर्मी के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

मिली जानकारी के अनुसार एचपीयू के यूआईटी डिपार्टमेंट में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पद पर कार्यरत शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि बीते रोज जब वो अपने कार्यालय के बाहर आए, तो उन्होंने इसी विभाग में कार्यरत चपरासी (Peon) को वहां बैठे पाया। शिकायतकर्ता ने बताया कि चपरासी पिछले एक माह से ड्यूटी से गैरहाजिर था। इसी बात को लेकर जब असिस्टेंट रजिस्टार ने उससे गैरहाजिर रहने के बारे में पूछा, तो आरोपी ने शिकायतकर्ता को गले से पकड़ लिया और उसकी शर्ट का बटन तोड़ दिया और उसके मुंह पर तीन-चार थप्पड़ जड़ दिए। इसके अलावा दाहिने हाथ का अंगूठा भी दांतों से काट लिया। जांच अधिकारी ने बताया कि शिकायत पर आरोपी के खिलाफ बालूगंज थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

error: Content is protected !!