सीटू की ट्रेड यूनियनों ने चम्बा में मनाया काला दिवस, कहा, 12 घंटे काम करवाने वाले अधिनियम को रदद् करे


सीटू के बैनर तले मजदूर किसानों ने काला दिवस मनाया। इसकी अगुवाई सीटू जिला कमेटी ने सीटू जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष विपिन शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की किसान मजदूर आमजन विरोधी नीतियों के चलते देश में सरकार के प्रति व्यापक रोष है। साथ ही आज किसान आंदोलन के 6 महीने पूरे हो रहे हो गए हैं और उसी प्रकार केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज के 7 वर्ष पूरे हो गए हैं। इन 7 वर्षों में देश में सरकार की नीतियों ने भारी असंतोष पैदा किया है। देश में बेरोजगारी बढ़ी है महंगाई लगातार बढ़ रही है और स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है, जिसे कोरोना महामारी ने बेनकाब किया है।

देश में सरकार की नीतियों के चलते अफरा तफरी का माहौल है। चारों तरफ चीख-पुकार सुनाई दे रही है। लोग स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव के चलते जिंदगियों को खो रहे हैं, लेकिन सरकार अपनी छवि को अच्छा दिखाने में लगी है। प्रदेश सरकार का भी यही हाल है। यह जानते हुए भी कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर भी आएगी। पूरे साल भर कोई तैयारी नहीं की। आज प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं के हालत खराब हैं। हजारों स्टाफ की पोस्टें खाली पड़ी हैं। जो स्टाफ है वो भारी दबाव में काम कर रहा है। इसके चलते एक स्टाफ नर्स का आत्महत्या का मामला भी सामने आया है। सरकार का उदासीन रवैया निंदनीय है। सीटू जिला महासचिव सुदेश ठाकुर ने बताया कि बुधवार को चम्बा में भी सीटू से जुड़ी यूनियनों व सीटू जिला कमेटी ने कार्य स्थलों पर अपनी मांगों के साथ आज के दिन को काले दिन के रूप में मनाया। चम्बा में सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए मांग की गई।

इसमें काले कृषि कानूनों को वापस लिया जाए, चारों लेबर कोड को रद्द किया जाए, कार्य दिवस के 12 घंटे करने की अधिसूचना को निरस्त करें, साथ ही कोरोना महामारी से मरने वालों के परिवारों को चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। हर उपमंडल अथवा तहसील स्तर पर कोविड केयर सेंटर तुरंत स्थापित किए जाएं, ताकि इस से संक्रमित रोगियों को समय पर इलाज मिल सके। डॉक्टर, नर्स व पैरामैडिकल स्टाफ की तुरंत भर्ती की जाए। इस अवसर पर रिजु राम बिजौली होली यूनियन से विपिन कुमार, बर्फी राम, जे.एस.डब्ल्यू. कुठेर प्रोजेक्ट वर्कर यूनियन से शोभन कपूर, सुरेश कुमार, विक्की भारद्वाज, अनिल कपूर, विनोद कुमार व राहुल जोशी आदि शामिल रहे।

Please Share this news:
error: Content is protected !!