Treading News

कोरोना के कारण अपने माता-पिता खो चुके बच्चों को मिलेंगे 10-10 लाख, नरेंद्र मोदी ने किया शुभारंभ

हमीरपुर। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले जिला हमीरपुर के 3 बच्चों और उनके रिश्तेदारों को अब इन बच्चों के भविष्य की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। पीएमकेयर्स यानि पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना के माध्यम से केंद्र सरकार इन बच्चों की भरपूर मदद करेगी। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से इस योजना का शुभारंभ किया।
 योजना के शुभारंभ समारोह में हमीरपुर जिला के तीनों लाभार्थी बच्चों के अभिभावकों ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया।

उपायुक्त कार्यालय परिसर के एनआईसी वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष में आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर, उपायुक्त देबश्वेता बनिक, नगर परिषद हमीरपुर के अध्यक्ष मनोज मिन्हास, अन्य पार्षदों, जिला कार्यक्रम अधिकारी एचसी शर्मा, जिला बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष रेखा शर्मा, जिला बाल संरक्षण इकाई के अध्यक्ष तिलक राज आचार्य और जिला के अन्य अधिकारी भी वर्चुअल माध्यम से पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना के शुभारंभ समारोह के साक्षी बनें।
 

कार्यक्रम के बाद विधायक नरेंद्र ठाकुर ने जिला के तीनों लाभार्थी बच्चों और उनके अभिभावकों को पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना से संबंधित दस्तावेज प्रदान किए।