Treading News

Agnipath Protest के कारण बदलना पड़ा मुख्यमंत्री का रास्ता, दो केंद्रीय मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल

हमीरपुर: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में आज भारत बंद बुलाया गया है. इस बीच हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में भी युवाओं ने रोष मार्च निकाला है. युवाओं ने केंद्र सराकर के खिलाफ नारेबाजी की और अग्निपथ योजना को जल्द से जल्द वापस लेने (Agnipath Protest in Hamirpur) की मांग की है. युवाओं के मुताबिक ये योजना उनके साथ किसी धोखे से कम नहीं है. ये विरोध प्रदर्शन जिला मुख्यालय से सटे चिल्ड्रन पार्क हीरा नगर (Agnipath Scheme Protest) में किया जा रहा है.

दो केंद्रीय मंत्री हमीरपुर में हैं- उधर आज हमीरपुर में बीजेपी का त्रिदेव सम्मेलन हो रहा है. जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप समेत कई बीजेपी नेता मौजूद हैं. युवाओं के प्रदर्शन स्थल और बीजेपी के कार्यक्रम स्थल के बीच महज 2 किलोमीटर का फासला है जिसे देखते हुए पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.वीडियो

प्रदर्शन के कारण सीएम जयराम का रूट बदला- युवाओं के प्रदर्शन को देखते हुए सीएम जयराम ठाकुर का कार्यक्रम में पहुंचने का रूट बदला गया. जानकारी के मुताबिक जयराम ठाकुर का हेलिकॉप्टर NIT हमीरपुर की बजाय बडू में उतारा गया. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर त्रिदेव सम्मेलन में शिकरत करने पहुंचे थे. वहीं, इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान और अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) रविवार शाम को पहुंच चुके हैं.

कांग्रेस नेता भी शामिल: युवाओं के इस प्रदर्शन को विपक्ष का भी साथ मिल रहा है. हमीरपुर में हो रहे रोष मार्च में हिमाचल कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक राणा भी मौजूद हैं. हालांकि, प्रदर्शन में अधिकतर युवा ही शामिल हैं. ये रोष रैली बस स्टैंड हमीरपुर तक निकाली गई. बस स्टैंड के बाहर सड़क पर खड़े होकर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसका असर ट्रैफिक पर भी पड़ रहा है.

बिलासपुर में भी विरोध: वहीं, बिलासपुर शहर के कॉलेज चौक पर युवा एक बार फिर बिफर गए. युवाओं ने नारेबाजी कर केंद्र सरकार को योजना वापस लेने (Agnipath Protest in Bilaspur) की मांग की. जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष ठाकुर ने कहा कि युवाओं के लिए शुरू की गई यह अग्निपथ योजना सही नहीं है. बता दें कि अभी तक बिलासपुर जिले के 66 युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है.

प्रदेश के कई हिस्सों में हुआ था प्रदर्शन- गौरतलब है कि केंद्र सरकार की ओर से अग्निपथ योजना की घोषणा करने के बाद देशभर के साथ हिमाचल में भी कई जगह (Agnipath Protest in Himachal) प्रदर्शन हुए थे. जिसमें युवाओं ने रोष मार्च निकाला था. हिमाचल में कांगड़ा से लेकर कुल्लू और ऊना से लेकर हमीरपुर तक युवाओं ने प्रदर्शन किया था. कुछ जगह प्रदर्शनकारी युवाओं को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था. ऊना में युवाओं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में प्रदर्शन किया था. अनुराग ठाकुर रेस्ट हाउस में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे थे और बाहर युवा नारेबाजी कर रहे थे. अनुराग ठाकुर ने कुछ युवाओं को बुलाकर अग्निपथ योजना के बारे में जानकारी भी दी थी.

Comments: