मुख्यमंत्री ने चंबा में लगाई तोहफों को झड़ी, करोड़ों की सौगातें और स्कूल खोलने का वादा

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विकास के तोहफों की झड़ी लगा दी. जिले के जनजातीय क्षेत्र भरमौर और पांगी में 22.50 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी गई. इसमें ढाई किलो वॉट का एक बैटरी बैकअप प्लांट भी शामिल है. इस प्लांट के बनने के बाद घाटी के लोगों को सर्दियों के मौसम में बिजली की समस्या से राहत मिलेगी. मुख्यमंत्री ने जल शक्ति विभाग का डिवीजन देने की भी घोषणा की. इसके साथ ही साच में जल शक्ति विभाग का उपमंडल खोलने का भी घोषणा की गई.

इनका किया लोकार्पण
अपने दौरे के दौरान सीएम ने 3.99 करोड़ रुपये की लागत से सेचु नाला पर बने धनाला पुल, 2.15 करोड़ रुपये की लागत से कुलाल नाला पर बना कुलाल पुल और 2140 करोड़ रुपये की लागत से हरुई नाला में बना चस्क भटोली पुल सहित घाटी मुख्यालय के किलाड़ में 1.15 करोड़ रुपये की लागत से बने टैक्सी स्टैंड का लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री ने किलाड़ कॉलेज के आर्ट्स ब्लॉक भवन के निर्माण का शिलान्यास भी किया. इस ब्लॉक के निर्माण कार्य पर 12 करोड़ 8 लाख खर्च आने का अनुमान है. उन्होंने किलाड़ में एक जनसभा का भी आयोजन किया.

खुलेंगे नए स्कूल
मुख्यमंत्री ने घाटी में दो नए प्राथमिक स्कूल देने की घोषणा की जिसमें एक हिलटूआन व एक चस्क में खोला जाएगा. मुख्यमंत्री ने पांगी में 2 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देने की घोषणा की जिसमें एक सुराल व एक किरयूनी में खुलेगा. इसके बाद वे पांगी से भरमौर हेलीकॉप्टर से पहुंचे जहां पर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. मुख्यमंत्री के इस दौरे में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा सहित अन्य पार्टी के नेता भी शामिल रहे. भरमौर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक जनसभा को भी संबोधित किया.

error: Content is protected !!