10.1 C
Delhi
Wednesday, February 1, 2023
HomeHimachal NewsChamba Newsचंबा में यूके की फर्जी कंपनी के नाम पर 12 लाख की...

चंबा में यूके की फर्जी कंपनी के नाम पर 12 लाख की ठगी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

चुवाड़ी: चम्बाजिले के चुवाड़ी क्षेत्र के एक व्यक्ति से यूके की फार्मास्यूटिकल कंपनी के नाम पर शातिरों ने लाखों रुपए की ठगी की है। शातिर उसे करीब 12 लाख रुपए का चूना लगा चुके थे। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार गोला निवासी मनोहर लाल ने पुलिस में दर्ज शिकायत में बताया है कि विदेश की एक यूके बेस्ड फर्जी कंपनी एबोट फार्मास्यूटिकल के नाम से पहाड़ों में पाए जाने वाले कांदू नट्स की खरीद-फरोख्त के नाम पर शातिरों ने उससे संपर्क किया। वह उनके झांसे में आ गया तथा उनके कहने पर पैसे भेजता रहा। जब तक उसे अहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हुआ है तब तक शातिरों ने करीब 11.55 लाख रुपए ऐंठ लिए थे।

गौरतलब है कि पहाड़ों पर लगने वाले नीले फूलों के साथ यह बीज लगता है। हालांकि बाजार में इसकी मांग होने या दवाइयों में प्रयुक्त होने बारे कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिली है। उधर मनोहर लाल की शिकायत के आधार पर पुलिस थाना चुवाड़ी में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। पुलिस थाना चुवाड़ी के एसएचओ रमन चौधरी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। लोगों से आह्वान किया कि जालसाजों के झांसे में न आएं तथा अपने पैसे न गवाएं।

RELATED ARTICLES

समाचार पर आपकी राय:

- Advertisment -

Most Popular

Special Stories

Bhootnath Mandir Mandi: बाबा भूतनाथ के मंदिर में शताब्दियों से जल रहे 11 दीपक, आंधी-तूफान और बारिश में भी नही बुझते

मंडी: छोटी काशी मंडी में तारा रात्रि की मध्य रात्रि से ही बाबा भूतनाथ के घृतमंडल श्रृंगार की रस्मों के साथ शिवरात्रि महोत्सव का आगाज...
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
error: Content is protected !!