छह घंटे बंद रहा चम्बा भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग, दोनों ओर लगी थी लंबी कतारें

चन्होता : जिलेभर में हुई भारी बारिश से शनिवार रात को मैहला के समीप जांघी में भूस्खलन हुआ और चंबा- भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग करीब छह घंटे तक बंद रहा। यह मार्ग सुबह के समय करीब तीन बजे बंद हुआ था और सुबह नौ बजे खुल पाया है। मार्ग के बंद होने से दोनों ओर वाहनों की कतारें लगी रहीं।

कपंनी के सामान सहित भरमौर के लिए अन्य तरह की निर्माणाधीन सामग्री का सामान ले जा रहे वाहन भी मार्ग में ही फंसे रहे। इसके अलावा मार्ग के बंद होने से चंबा- भरमौर रूट पर चलने वाली बसें भी देरी से निकल पाई। लिहाजा गंतव्य सहित अन्य तरह के जरूरी कार्य को लेकर जाने वाले लोगों को भी देरी से पहुंचना पड़ा। वहीं भरमौर व होली क्षेत्र के लिए जा रही दूध-ब्रेड व अंडे सहित सब्जियों की सप्लाई भी देरी से पहुंची।

भूस्खलन से बंद हुए मार्ग की सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग चंबा की ओर से मशीनी को मौके पर भेज कर करीब नौ बजे तक कड़ी मशक्कत के बाद मलबे व चट्टानों को हटाया गया, उसके बाद मार्ग बहाल हुआ। मार्ग बहाल होने के बाद दोनों ओर से फंसे वाहन निकल पाए। उधर, मुख्य अभियंता एनएच मंडल चंबा राजीव का कहना है कि भूस्खलन की वजह से बंद हुए चंबा-भरमौर राष्ट्रीय राजमार्ग को मशीनरी लगाकर सुबह करीब नौ बजे तक वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया गया है।

साच पास के अलावा चंबा-जोत चुवाड़ी मार्ग भी बंद

बर्फबारी के चलते चंबा से पांगी को जोड़ने वाला साच पास मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है। इसके अलावा चंबा- जोत-चुवाड़ी व लक्कड़मंडी मार्ग भी हल्की बर्फबारी के चलते बंद हो गया है। भारी बारिश के चलते पहाड़ी क्षेत्र के अन्य कच्चे व ऊबड़-खाबड़ भरे सड़क मार्गो पर गाड़ी ले जाना खतरों से भरा हैं। उधर, जिला प्रशासन ने वाहन चालकों सहित लोगों को बारिश व बर्फबारी के बीच भूस्खलन व खतरे भरे स्थानों में न जाने की सलाह दी है।

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!