Treading News

क्रीड़ा संगठन की बैठक में स्कूली खेलकूद प्रतियोगिताओं का कैलेंडर जारी

हमीरपुर। जिला स्कूली क्रीड़ा संगठन की बैठक सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर में आयोजित की गई। उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बीडी शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में जिला भर के स्कूलों के प्रधानाचार्यों, मुख्यध्यापकों, डीपीई और पीईटी को खेल गतिविधियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।
 

बीडी शर्मा ने बताया कि इस वर्ष भोरंज ब्लॉक के लडक़ों की अंडर-19 खंड स्तरीय प्रतियोगिता मुंडखर में, बिझड़ी की लोहारली, हमीरपुर व सुजानपुर की अमरोह, टौणी देवी की चंबोह और नादौन ब्लॉक की प्रतियोगिता धनेटा में आयोजित की जाएगी। जिला स्तरीय स्पर्धाएं ब्वायज स्कूल हमीरपुर, डुग्घा, सुजानपुर और कांगू में होंगी।
 

इसी प्रकार लड़कियों की अंडर-19 खंड स्तरीय प्रतियोगिताओं में भोरंज व हमीरपुर ब्लॉक की प्रतियोगिता नाल्टी में, बिझड़ व सुजानपुर की डिढवीं, टौणी देवी व नादौन की प्रतियोगिता मटाहणी में करवाई जाएगी। जबकि, जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं लदरौर, परोल, सुजानपुर और झगडिय़ाणी में होंगी। उपनिदेशक ने बताया कि हाई स्कूल स्तर के लडक़ों की प्रतियोगिताओं में ब्लॉक टौणी देवी, भोरंज और बिझड़ की प्रतियोगिता झिरालड़ी में करवाई जाएगी। नादौन, सुजानपुर और हमीरपुर ब्लॉक की प्रतियोगिताएं सासन में होंगी। जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम लंबलू में आयोजित किए जाएंगे। जबकि, एथलेटिक्स स्पर्धाएं ब्वायज स्कूल हमीरपुर में करवाई जाएंगी।
 

इस अवसर पर उपनिदेशक ने सभी स्कूल प्रमुखों, डीपीई और पीईटी को इन प्रतियोगिताओं के दौरान सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान एडीपीईओ सुनील कपिल ने वर्ष 2021-22 के व्यय और खेल प्रतियोगिताओं के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। स्थानीय पाठशाला की प्रधानाचार्य नीना ठाकुर ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत एवं धन्यवाद किया।