नूरपुर की रीट पंचायत के लोग करेंगे पंचायत चुनावों का बहिष्कार

विकास खंड नूरपुर की पँचायत रिट के वार्ड तीन, मुहल्ला दुधार के समस्त गांव वासियों ने आने वाले पंचायती चुनावों का बहिष्कार का निर्णय लिया है। गांववासियो ने रोष प्रकट करते हुए सरकार व पंचायत प्रधान को इसका जिम्मेवार ठहराते हुए आरोप लगाया कि बार-बार शिकायत करने पर भी किसी ने भी दुधार गांव की मुख्य समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया। रिट पंचायत दुधार गांव के लोगों का कहना है कि हमारा छोटा सा गांव जो पिछले 70 सालों से बदहाल रास्ते के चलते भरी परेशानियों का सामना कर रहा है। लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छ भारत, मेक इन इंडिया, ग्लोबल इंडिया की बात करते हैं लेकिनगावों की बदहाल सूरत के चलते ऐसा संभव नहीं हो सकता है।

दुधार गांव के वासियों का कहना है कि हम पिछले तीन सालों से लगातार स्थानीय पंचायत प्रधान, एमएलए जोकि अब कैबिनेट मंत्री भी हैं से अपने गांव खस्ताहाल रास्ते को ठीक करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन किसी ने भी हमारी इस समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जिसके चलते हम वार्ड 3 के निवासियों ने मिलकर निर्णय लिया है कि हम इस बार पंचायत चुनावों का बहिष्कार करेंगे। लोगों का कहना है कि जब कोई जनप्रतिनिधि हमारी मुख्य समस्या की तरफ ध्यान ही नहीं देना चाहता तो ऐसे में वोट डालने का कोई औचित्य नहीं रह जाता।

लोगों का कहना है कि रास्ते की इतनी खस्ता हालत के चलते खासकर बुजुर्गों का चलना मुश्किल हो गया है। लोगों का कहना है कि हमने मुख्यमंत्री हेल्प लाइन पर भी कई बार शिकायत की है लेकिन किसी ने भी कोई सुनवाई नहीं की है ऐसे में इस हेल्प लाइन का भी कोई फायदा नज़र नहीं आ रहा।इस मौके पर रुचि पठानिया, तेजा सिंह, अर्जुन, अजय, विजय, रेणु वाला, राधा, बलवान सिंह, सुरिन्द्र सिंह, प्रवीण कुमारी, कुलदीप सिंह, उजला देवी, जसदीप सिंह, सोनिया देवी, प्रशांत पठानिया, भवानी सिंह, अम्बानी सिंह, अनिता, मोहिंदर सिंह, नीलम देवी, मनी, सुरिन्द्र, नरेश कुमारी, सरूप सिंह, इंदु वाला, सुदेश कुमारी, वंदना कुमारी, संतोष, जोगिंद्र सिंह, संतोष देवी, जगदेव सिंह सहित गांववासी मौजूद रहे।

Please Share this news:
error: Content is protected !!