HP Election Results: हिमाचल में भाजपा का सफाया, चारों सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते

शिमला। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है। उपचुनाव के लिए मंगलवार को वोटों की गिनती की गई।

24 चरणों की मतगणना में फतेहपुर से कांग्रेस उम्मीदवार भवानी सिंह पठानिया 5789 और जुब्बल-कोटखाई से कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर ने 6103 वोटों से जीत हासिल की है। वहीं, मंडी संसदीय सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने जीत हासिल कर बीजेपी के ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ठाकुर को हरा दिया है। दूसरी ओर अर्की से कांग्रेस के संजय अवस्थी ने बीजेपी के रतन पाल से जीत हासिल की।

बड़ी बात यह है कि मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस की प्रत्याशी प्रतिभा सिंह ने बीजेपी के खुशाल ठाकुर को कड़ी टक्कर दी है और उलटफेर करते हुए बाजी अपने नाम कर ली है।जीत के बाद प्रतिभा सिंह ने कहा कि जनता के आर्शीवाद से यह संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। कहा कि जिस तरह से उपचुनाव में कांग्रेस को समर्थन मिला उससे ऐसा लग रहा है कि जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का मन बना लिया है। प्रतिभा ने कहा कि उपचुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के कार्यकाल में हुआ विकास रहा। इसके महंगाई भी एक बड़ा मुद्दा रहा। लोगों में महंगाई को लेकर गुस्सा है और इसका प्रभाव उपचुनाव में दिखा।

सीएम जयराम ने कहा कि उपचुनाव में आए जनमत को वे स्वीकार करते हैं। उन्होंने विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी। साथ ही कहा कि उपचुनाव में बीजेपी की जो कमियां रहीं, उन्हें सुधारा जाएगा और पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी। कहा कि मंडी संसदीय सीट पर हार का अंतर बहुत कम रहा है।

Please Share this news:
error: Content is protected !!