उपचुनाव हार पर मंथन करेगी भाजपा, पीटर हाफ में होगी बीजेपी कोर ग्रुप की तीन दिवसीय बैठक

हिमाचल प्रदेश में हाल ही में तीन विधानसभा और लोकसभा की एक सीट पर उपचुनावों (Himachal Pradesh By Polls) में बीजेपी (BJP) को कड़ा झटका लगा है. जिसके बाद से ही लगातार सत्ता परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही है.

इसी कड़ी में पार्टी में मंथन का दौर भी शुरू हो गया है. आज (24 नवंबर) से हिमाचल बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक पीटरहॉफ शिमला में होगी (Himachal BJP Meeting).

मंथन का दौर 24 से 26 नवंबर तक चलेगा. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह खुद इस बैठक में मौजूद रहेंगे और पार्टी की हार के कारणों को जानेंगे. पहले दिन 24 नवंबर को बीजेपी के कोर ग्रुप की प्रमुख बैठक है, जो हार की चर्चा पर केंद्रित होगी. इसके बाद 25 और 26 नवंबर को विस्तारित कोर ग्रुप की बैठक होगी. वहीं 26 को ही बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में भाजपा न केवल हार के कारणों पर मंथन करेगी बल्कि मिशन रिपीट का रोडमैप भी तैयार करेगी.

मंथन के बाद तैयार रिपोर्ट जाएगी BJP आलाकमान के पास

बैठक में हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना, सह प्रभारी संजय टंडन, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार और कई अन्य प्रमुख प्रादेशिक नेता शामिल होंगे. इसकी अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप करेंगे. वहीं बैठक में मंथन के बाद एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी. इसे सौदान सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को सौपेंगे. जिसके बाद बीजेपी आलाकमान विचार-विमर्श कर आगे का फैसला लेंगे. माना जा रहा है कि इन फैसलों के बाद पार्टी जल्दी ही सत्ता और संगठन में जरूरी बदलाव कर सकती है.

दरअसल प्रदेश में हाल में मंडी लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों फतेहपुर, अर्की और जुब्बल कोटाखाई पर हुए उपचुनाव में सभी सीटें कांग्रेस के खाते में गईं. इसके बीजेपी ने सभी सीटें तो गंवाई ही साथ ही पार्टी का वोट शेयर भी कम हुआ है. जिसके बाद से पार्टी में हार पर मंथन जारी है.

इस समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें:

HOTEL FOR LEASEHotel New Nakshatra

Hotel News Nakshatra for Lease. Awesome Property with 10 Rooms, Restaurant and Parking etc at Kullu.

error: Content is protected !!