Treading News

समुद्रतल से 14 हजार मीटर की ऊंचाई पर रोमांचकारी सफर पर निकले बाइक और स्पोर्ट्स कार राइडर

शनिवार को रैली के तीसरे दिन चुराह घाटी और शांत रहने वाले साच दर्रे में राइडरों के वाहनों की आवाजें सुनाई दीं। उपायुक्त दुनी चंद राणा ने बताया कि प्रशासन और लोगों के सहयोग से रैली ऑफ चंबा का सफल आयोजन करवाया जा रहा है।

रैली ऑफ चंबा का रोमांचकारी सफर जारी है। समुद्रतल से 14,000 मीटर की ऊंचाई के ऊबड़-खाबड़ रास्तों को पार करते हुए बाइक राइडर और स्पोर्ट्स कार चालक शनिवार को किलाड़ मुख्यालय पहुंचे। सुपर स्टेज पांच के तहत बैरागढ़ से भूत ग्राउंड तक 31.91 किलोमीटर तक रैली निकाली गई। इसी तरह सुपर स्टेज छह के तहत बाइक और कार राइडर किलाड़ प्रथम से 24.59 किलोमीटर सफर तय कर सुराल भटोरी तक पहुंचे।

राइडरों का हौसला बढ़ाने के लिए जगह-जगह युवाओं का हुजूम मौजूद रहा। रोमांच के खेल रैली ऑफ चंबा का हिस्सा बनने के लिए 18 राज्यों के राइडर शामिल हुए हैं। ये राइडर 40 गाड़ियों और 60 बाइकों पर रैली में भाग ले रहे हैं। रैली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने अपनी ओर से समस्त तैयारियां की हैं। शनिवार को रैली के तीसरे दिन चुराह घाटी और शांत रहने वाले साच दर्रे में राइडरों के वाहनों की आवाजें सुनाई दीं। उपायुक्त दुनी चंद राणा ने बताया कि प्रशासन और लोगों के सहयोग से रैली ऑफ चंबा का सफल आयोजन करवाया जा रहा है।

सड़क पर गिरा और तुरंत उठकर दौड़ पड़ा

सुपर स्टेज चतुर्थ के तहत मोहल्ला ओबड़ी से वाया कोहल्डी से डलहौजी तक के 34 किलोमीटर सफर के दौरान डुला के पास हवा से बातें करता हुआ बाइक राइडर सड़क के बीचोंबीच गिर पड़ा। राइडर ने समय न गंवाते हुए तुरंत बाइक उठाई और रैली पूरी करने के लिए सरपट चला गया।

वीडियो बनाते बाइक की चपेट में आया युवक

रैली ऑफ चंबा के दौरान मोबाइल पर वीडियो बनाना युवक को भारी पड़ गया। तेज गति से आ रहा राइडर तीखे मोड़ पर युवक से टकरा गया। इससे मोबाइल फोन जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान युवक जान बचाने के लिए जैसे तैसे सड़क किनारे की तरफ भाग कर सुरक्षित जगह जा पहुंचा। युवक के बाजू में चोट लगी है।

Comments: