बीडीओ गोहर का तबादला होने पर पंचायत प्रतिनिधियों ने दी भावुक विदाई, कहा, नहीं भूलेंगे विकास कार्य


गोहर, सुभाग सचदेवा। विकास खंड अधिकारी गोहर निशांत शर्मा का गोहर से तबादला होने पर विकास खंड गोहर के समस्त पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से उन्हें विदाई दी गई। सर्वप्रथम पंचायत समिति की ओर से समिति भवन में विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता बीडीसी अध्यक्ष कल्पना ने की । इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं कार्यालय के कर्मियों के द्वारा आयोजित सम्मान सह विदाई समारोह में बीडीओ को शॉल, टोपी, बुके देकर व फूल माला पहनाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित पंचायत प्रतिनिधियों ने बीडीओ निशांत शर्मा के कार्यशैली के साथ उनके विचारों को भी सराहा और कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्य का निर्वहन पूरी ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ किया है। चाहे वो सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन हो या आपसी सामंजस्य हर जगह उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है और समाज के अंतिम पंक्ति तक विकास पहुंचाने का काम किया है।

उसके बाद पंचायत प्रधानों की ओर से विश्राम गृह बासा में आयोजित कार्यक्रम में समस्त प्रधानों ने बीडीओ गोहर का स्वागत किया और उन्हें विदाई दी। गोहर के प्रधान संघ के प्रधान मनोज कुमार ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से उन्होंने अपने कर्तव्य का निर्वहन किया है वो अतुलनीय और काबिले तारीफ है। उन्होंने गरीबों के प्रति अपनी समर्पण के जरिये लोगों में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । इस मौके पर बीडीओ गोहर निशांत ने सबका आभार प्रकट किया और हमेशा एक दूसरे से मिलकर रहने और पंचायत क्षेत्र में विकास के कार्यों में हमेशा सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह एक भावुक क्षण है लेकिन यह एक प्रक्रिया है जिससे हर सरकारी कर्मी को गुजरना पड़ता है। इस दौरान बीडीओ भावुक हुए और उपस्थित कर्मी एवं जनप्रतिनिधियों से अनजाने में हुई किसी भूल के लिए क्षमा करने की भी बात कही। बीडीओ गोहर निशांत अब हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक संस्थान (हिपा) में सेवाएं प्रदान करेंगे।

सराहनीय कार्य में रहा अहम योगदान

बतौर बीडीओ निशांत शर्मा ने तीन साल के कार्यकाल में एक से बढ़कर एक विकास कार्यो को गति ही प्रदान नहीं कि बल्कि उन्हें पूरा भी किया है। मुराहग के मनरेगा पार्क के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकास खंड गोहर को पहचान दिलाई। पंचवटी से लेकर मोक्षधाम, साइक्लोन शैल्टर, आध्यत्मिक मार्ग शाला, मनरेगा पार्क देवीदड़, सजिणी, लोकभवन चैलचौक, लेकर कांढा बगस्याड, सरन, बैला, गोहर, चैलचौक आदि पंचायतों में शानदार काम हुए हैं। जल प्रबंधन के कार्यों में चेक डेम, तालाब, पारंपरिक जल स्रोतों का नवीनीकरण, भूमि विकास, ड्रेन नालियां, वृक्षारोपण के काम उनके मार्गदर्शन में खूब हुए। जिस कारण गोहर की अनेक पंचायतों ने शिखर के आयाम छुए हैं।

3 thoughts on “बीडीओ गोहर का तबादला होने पर पंचायत प्रतिनिधियों ने दी भावुक विदाई, कहा, नहीं भूलेंगे विकास कार्य

  1. हेडलाइन में पंचायत प्रतिनिधि तो लिख दिया पर तस्वीरों में एक वार्ड मेंबर तक दिखाई नहीं दे रहा है। सभी तस्वीरें पंचायत स्टाफ और बीडीओ ऑफिस स्टाफ की हैं। इसके अलावा समाचार छापने वाला व्याकरण में अवश्य ही कंपार्टमेंट प्राप्त छात्र रहा है। पूरी खबर में, हेडलाइन सहित, व्याकरण से संबंधित कई त्रुटियां हैं।

    1. कृपया फ़ोटो देखे यह सभी पंचायत प्रतिनिधि है।

    2. हमें व्याकरण का ज्ञान नही है तो आप खुद कोई न्यूज़ पोर्टल चला लेते… वैसे थोड़ा सा अपना ज्ञान बढ़ाए… यहां सूचना सांझा की जाती है कोई भाषा की कक्षा नही दी जा रही.. और समाचारों का अर्थ है सूचना दूसरों तक पहुचाना नाकि आपकी तरह हर कहीं व्याकरण की कक्षा शुर आकर देना 🤣🤣🤣

Comments are closed.

error: Content is protected !!