Teachers Batch wise Recruitment: आज और कल होगी धर्मशाला में बैच वाइज शिक्षकों की काउंसलिंग

Himachal Teacher Recruitment, जिला कांगड़ा में बैचवाइज आधार पर विभिन्न पदों को भरने के लिए आज व कल यानी बुधवार व वीरवार को काउंसिलिंग का आयोजन किया जाएगा।

बुधवार को जिला कांगड़ा के अभ्यर्थी तथा दो सितंबर को कांगड़ा के अलावा अन्य जिलों के अभ्यर्थी काउंसिलिंग में भाग ले पाएंगे। काउंसिलिंग राजकीय नर्सरी माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला में होगी। 38 पदों में शास्त्री के 20, कला अध्यापक के 4 तथा भाषा अध्यापकों के 14 पद शामिल हैं। शास्त्री पदों में अनुसूचित जाति श्रेणी के 12 पद भरे जाएंगे, जिसमें 2010 बैच तक के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

अनुसूचित जाति बीपीएल में एक पद पर 2013 बैच, अनुसूचित जाति पूर्व सैनिकों के आश्रितों के 2 पदों पर बैच 2016 तक, अन्य पिछड़ा वर्ग भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित के एक पद पर 2016 बैच, सामान्य भूतपूर्व सैनिक आश्रित के 3 पदों पर बैच 2011, अनुसूचित जनजाति भूतपूर्व सैनिक आश्रित के एक पद पर 2016 बैच तक के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। इसी तरह कला अध्यापक पदों में सामान्य पूर्व सैनिकों के आश्रितों के 2 पदों पर 2010 बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित के एक पद पर 2010 बैच, अनुसूचित जाति पूर्व सैनिकों के आश्रित के एक पद पर 2010 बैच तक के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

वहीं भाषा अध्यापक के पदों पर सामान्य पूर्व सैनिकों के आश्रितों के 8 पदों पर 2006 बैच, अन्य पिछड़ा वर्ग के 2 पदों पर 2007 बैच, अनुसूचित जाति के 3 पदों पर 2009 बैच तथा अनुसूचित जनजाति के एक पद पर 2012 बैच तक अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

उधर उपनिदेशक प्रारंभिक कांगड़ा मोहिंद्र कुमार के मुताबिक आज व कल विभिन्न पदों पर काउंसिलिंग का धर्मशाला में आयोजन होगा। काउंसिलिंग में भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के अनुसार शैक्षणिक एवं व्यावसायिक योग्यता पूर्ण करने वाले अभ्यर्थी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार भाग ले सकते हैं।

error: Content is protected !!