कल्हेल पहँचे विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज, वहां चल रहे अनशन को करवाया खत्म

तीसा, अनिल कुमार। आज हिमाचल विधानसभा उपाध्यक्ष व चुराह के विधायक डॉ० हँस राज ने कल्हेल विकास संगठन के द्वारा चलाये गए क्रमिक अनशन को अनशन स्थल पर पहूंच कर संगठन के अध्यक्ष मान सिंह को जूस पिलाकर अनशन तुड़वा दिया।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष महोदय ने कहा उनकी पहली मांग थी कि कल्हेल में सार्वजनिक नल लगाया जाए, आईपीएच विभाग से उसी वक्त बात करके उसको हमनें लगा दिया। शिकरी धार के शिखर पर स्थित गाँव शिंड को सडक जाए जिसका काम अंतिम स्तर पर है, अगर लोग निजी भूमि का गिफ्ट डीड कर दें तो जल्द ही काम शुरू करवा दिया जायेगा।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्हेल में एम्बुलेंस पर विधान सभा उपाध्यक्ष ने कहा कि हमने पहले भी एम्बुलेंस दी थी लेकिन सुविधाओं के अभाव में कम्पनी ने एम्बुलेंस को कहीं ओर स्थान्तरित कर दिया। अगर स्थानीय लोग पीएचसी तक रोड के लिए लिखित रूप में जमीन दे तो जल्द ही एम्बुलेंस पीएचसी के कैंपस में लग जायेगी। सड़क के किनारे एम्बुलेंस लगाना कंपनी व सरकार के एम ओ यू में नही है। 2-3 दिन में प्राथमिक स्वस्थय केंद्र का भी दौरा किया जायेगा।

राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला कल्हेल में साइंस विषय की कक्षाएं चलाने पर उपाध्यक्ष ने कहा कि कल्हेल 9 पंचायतो का केंद्र बिंदु भी है इस विषय पर माननीय मुख्यमंत्री से भी वार्तालाप हुआ है जिस पर उन्होंने कहा है कि जैसे ही स्कूल सचारु रूप से खुलते है वैसे ही क्लासे शुरू करवा दी जायेगी। तथा अध्यापको की कमी को भी जल्द पूरा किया जायेगा कल्हेल में सर्वजनिक शौचलय के कार्य आदेश जारी किये जा चुके हैं तथा 1.5 लाख विधायक निधि से देने की बात कही है…

आपको बताते चलें की कल्हेल विकास संगठन के अध्यक्ष ग्रामीणो सहित अपनी मांगों को लेकर पिछले 13 दिनों से क्रमिक अनशन पर थे। विधान सभा उपाध्यक्ष हंस राज के आश्वसन के बाद अनशन को खत्म कर दिया गया है। विधान सभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा की कल्हेल विकास संगठन की सभी मांगों को प्राथमिकता के आधार पूरा किया जायेगा।

error: Content is protected !!