आशुतोष गर्ग ने संभाला जिला कुल्लू के उपायुक्त का कार्यभार, कहा, महामारी से निपटना सर्वोच्च प्राथमिकता

Himachal News: भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2014 बैच के अधिकारी आशुतोष गर्ग ने बतौर उपायुक्त कुल्लू का कार्यभार संभाल लिया है। वर्ष 2015-16 के दौरान उन्होंने कुल्लू से ही बतौर प्रोवेशन अपनी सेवाएं आरंभ की थी। इसके पश्चात वह नालागढ़ तथा सोलन में एसडीएम रहे। उन्होंने शिमला में विशेष सचिव राजस्व तथा हिमऊर्जा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के तौर पर अपनी सेवाएं दी। इसके उपरांत वह मण्डी जिला के अतिरिक्त उपायुक्त बने और कुल्लू से पूर्व वह लोक सेवा आयोग के सचिव पद पर कार्य कर रहे थे। 

मीडिया के साथ संवाद करते हुए आशुतोष गर्ग ने कहा कि कोरोना महामारी के मौजूदा दौर में स्वाभाविक है कि कोविड प्रबंधन उनकी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में रहेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी कमजोर पड़ चुकी है और ऐसे में बंदिशें भी कम हो गई हैं। आर्थिक व सामान्य गतिविधियों को जारी ही नहीं रखना, बल्कि इन्हें गति प्रदान करनी भी प्राथमिकता रहेगी। हालांकि जिला में इससे पूर्व कोविड प्रबंधन में काफी सराहनीय कार्य हुआ है। 

उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीनेशन सभी पात्र लोगों के लिए बहुत जरूरी है। लोगों तक इसका संदेश जाए, मीडिया से यह अपेक्षा रहेगी। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ-साथ कोरोना की जांच के लिए भी लोगों को आगे आने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि नये वैरियन्ट की कोई संभावना बनती है तो सरकार के दिशा-निर्देशों की कड़ाई के साथ अनुपालना सुनिश्चित बनाई जाएगी। आशुतोष गर्ग ने कहा कि जिला के विकास के लिए आम जनमानस का सहयोग अनिवार्य है। वह लोगों से भरपूर सहयोग की अपेक्षा करते हैं। वह आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिये हर समय उपलब्ध रहेंगे।

Share This News:

Get delivered directly to your inbox.

Join 1,139 other subscribers

error: Content is protected !!