Treading News

कलाकारों ने बेटी है अनमोल योजना के बारे लोगों को करवाया अवगत, युवाओं को मादक पदार्थों से दूर रहने का दिया संदेश

चम्बा। फोक मीडिया के कलाकारों ने प्रदेश सरकार द्वारा बेटियों के जीवन स्तर को उच्चतम  बनाने के  उद्देश्य से चलाई गई बेटी है अनमोल योजना का बखान आम जनमानस में किया। इस दौरान उन्होंने लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना के अंतर्गत बेटियों के प्रति नकारात्मक सोच बदलने तथा लड़कियों को सशक्त एवं आत्मनिर्भर बनाने के उदेश्य से आरंभ इस योजना के तहत बीपीएल परिवारों की दो बेटियों के नाम 21हजार  रुपए बैंक में जमा किए जाते हैं ,जो 18 वर्ष की आयु होने पर निकालें जा सकते हैं।

विभागीय प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान निजी नाट्य दलों द्वारा प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों  से आम जनमानस को अवगत कराने के उद्देश्य से  विभिन्न  विकास खंडों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। 

सरकार की विभिन्न महत्वकांक्षी योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए आज  जिला के विकासखंड मैहला की ग्राम पंचायत रठियार,बसोधन, विकासखंड चंबा की ग्राम पंचायत पलूंई,औडा, विकासखंड तीसा की ग्राम पंचायत पधर, सईकोठी , विकासखंड सलूणी की ग्राम पंचायत द्रेकडी,मौडा और विकासखंड  भरमौर की ग्राम पंचायत सियुंर व साह में विभाग से संबद्ध  कलाकारों द्वारा सरकार की विभिन्न योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए गए। कलाकारों ने उक्त योजनाओं के अलावा मुख्यमंत्री ग्राम कौशल योजना, मुख्यमंत्री आवास मुरम्मत योजना , मुख्यमंत्री एक बीघा  योजना ,मुख्यमंत्री शगुन योजना , मुख्यमंत्री खेल विकास योजना की जानकारी लोगों को दी। इसके अलावा कलाकारों ने नशा निवारण पर भी संदेश दिए।

प्रचार प्रसार कार्यक्रमों के दौरान प्रधान ग्राम पंचायत औडा संतोष कुमारी, उप प्रधान ग्राम पंचायत पलूंई राजेश कुमार  , उप प्रधान ग्राम पंचायत रठियार अरुण कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।