Treading News

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सिरमौर के ग्रामीण क्षेत्रों में कलाकारों ने सरकार की योजनाओं की दी जानकारी

नाहन। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान में आज नाहन विकासखंड की नेहलीधीडा व धगेडा, शिलाई के कूंहट व नाया, पांवटा साहिब के शमाह बम्टा, संगड़ाह के गैलियो(मेला) नौहराधार के पुनरधार, राजगढ़ के भानत व दाहन और पच्छाद में जहर और मनगढ़ में नुक्कड़ नाटक व गीत-संगीत के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को सरकार की अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में अवगत करवाया गया और उनका लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया गया।

कलाकारों ने लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन, मुख्यमंत्री सहारा योजना, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना सहित अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं बारे भी अवगत करवाया। उन्होंने नाटक में महिला पात्र के माध्यम से मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ऐसा कोई भी परिवार, जिसके पास गैस का कनेक्शन नहीं है, उसे इस योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन व सिलेंडर दिया जा रहा है।

कलाकारों ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा प्रस्तुत किये बजट में सामजिक सुरक्षा पेंशन के बढ़ाये जाने व आंगनवाडी कार्यकर्ताओं, आशा वर्कर, मिड-डे मील वर्कर के मानदेय में हुई बढ़ौतरी की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हिमकेयर योजना के अर्न्तगत अब स्वास्थ्य कार्ड 3 वर्षों के लिए बनाया जाएगा तथा इसका नवीकरण वर्ष भर किया जायेगा।