केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर भिजवाए ऑक्सीजन सिलेंडर

हमीरपुर में कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए हमीरपुर के सांसद एवं केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ऑक्सीजन सिलेंडर भिजवाए है। 50 के करीब भिजवाए गए ऑक्सीजन सिलेंडरों को एनआईटी स्थित कोविड केयर सेंटर में रखा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर मरीजों को तुरंत ऑक्सीजन मिल सके। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ गत शाम ही अनुराग ठाकुर के साथ दूरभाष पर कोविड व ऑक्सीजन की स्थिति को लेकर मंत्रणा की थी जिस दौरान ऑक्सीजन सिलेंडरों की डिमांड रखी गई थी जिसमें एक दिन के भीतर ही पूरा किया गया है।

एनआईटी परिसर में केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के निजी सहायक अनुपम लखनपाल ने इन ऑक्सीजन सिलेंडरों को  अतिरिक्त जिला उपायुक्त जितेन्द्र सांजटा को सौंपा। वहीं आपदा की घड़ी में जिला प्रशासन के द्वारा आग्रह करने पर केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के त्वरित कार्रवाई पर जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग ने आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर सीएमओ हमीरपुर डाॅ आरके अग्निहोत्री भी मौजूद रहे। अतिरिक्त जिला उपायुक्त जितेन्द्र सांजटा ने बताया कि जिला में बढ़ रहे कोविड मरीजों के बाद जिला प्रशासन नए कोविड केयर सेंटर शुरू कर रहा है, जहां पर ऑक्सीजन की जरूरत हो सकती थी। इसलिए केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मंत्रणा में ऑक्सीजन सिलेंडरों की बात हुई थी। जिस पर एक दिन बाद ही 50 सिलेंडरों को एनआईटी भिजवाया गया है। उन्होंने कहा कि हमीरपुर में ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी नहीं है लेकिन फिर सिलेंडरों के रिफील करने के दौरान दिक्कत आ सकती थी जो कि अब दूर होगी।

सांजटा ने बताया कि एनआईटी परिसर में काफी ज्यादा कमरे उपलब्ध होने के चलते प्रशासन ने यहीं पर कोविड केयर सेंटर के साथ साथ कोविड स्वास्थ्य केन्द्र शुरू करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में दो सौ से ज्यादा कमरों में कोविड मरीज उपचाराधीन रह सकते है जिससे एक ही जगह पर मरीजों को उपचार मिल सकेगा। केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के हमीरपुर निजी सहायक अनुपम लखनपाल ने बताया कि अनुराग ठाकुर के द्वारा हर दिन कोविड की स्थिति को लेकर प्रशासन के साथ बातचीत की जा रही है और बातचीत के बाद ही व्यक्तिगत प्रयासों से 50 सिलेंडरों को हमीरपुर भेजा है और जरूरत पड़ने पर और भी मदद करने की भी बात कही है। सीएमओ डाॅ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री के द्वारा फोन पर कोविड से संबधित अपडेट ली थी जिसमें लिखित व मौखिक तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडरो के बारे में अवगत करवाया था। जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए आज ऑक्सीजन सिलेंडरों को भेजा है जिससे अब मरीजों को फायदा होगा। उन्होंने बताया कि अब एनआईटी सेंटर को सुचारू रूप से चलाने के लिए करीब सौ सिलेंडर उपलब्ध रहेंगे जिससे आगामी दिनों में कोई परेशानी नहीं होगी।

error: Content is protected !!